ओडिशा में फिर रेल हादसा, मालगाड़ी की बोगी में लगी आग, बीते दिनों रेल दुर्घटना में 275 से अधिक लोगों की हुई थी मौत

बालासोर जिले के रूपसा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गई। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है। गनीमत रही कि समय रहते दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया।

ओडिशा: फिर रेलवे स्टेशन पर हादसा, फोटो: सोशल मीडिया
ओडिशा: फिर रेलवे स्टेशन पर हादसा, फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बालासोर में फिर रेल हादसे की खबर है। खबरों के मुताबिक, बालासोर जिले के रूपसा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गई। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है। गनीमत रही कि समय रहते दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया।

बताया जा रहा है कि कोयले से लदी मालगाड़ी रूप्सा रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। शनिवार सुबह रेल कर्मचारियों ने बोगी से धुंआ निकलते देखा। जिसके बाद उसने तुरंत इसकी सूचना बालेश्वर दमकल विभाग को दी। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग को बुझाया। जिस समय मालड़ागी के एक डिब्बे में आग लगई थी, उसी समय भुवनेश्वर बरहमपुर मेमो ट्रेन 08441 नंबर के साथ प्लेटफॉर्म नंबर 1 से होकर जा रही थी।

हालांकि, ट्रेन के चालक ने कोयले से लदी ट्रेन के वैगन नंबर 14 से धुआं निकलते देखा और तुरंत बालूगांव स्टेशन मास्टर और बालूगांव आरपीएफ अधिकारियों को सूचित किया। रेलवे मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि बीते दिनों बालासोर के बाहनगा स्टेशन पर हुए भीषण रेल हादसे में 275 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। इस ट्रेन हादसे में 900 से अधिक लोग घयाल हुए थे, कई पीड़ित आज भी जिंदगी-मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */