बिहार में 'अग्निपथ' योजना का विरोध, कई ट्रेनों में लगाई गई आग, 45 ट्रेनें रद्द

बिहार में सेना भर्ती को लेकर प्रस्तावित अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शनकारियों द्वारा तीसरे दिन शुक्रवार को जमकर उत्पात मचाया गया। राज्य के विभिन्न स्टेशनों पर हंगामा किया गया जबकि कई ट्रेनों में आग लगा दी गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में सेना भर्ती को लेकर प्रस्तावित अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शनकारियों द्वारा तीसरे दिन शुक्रवार को जमकर उत्पात मचाया गया। राज्य के विभिन्न स्टेशनों पर हंगामा किया गया जबकि कई ट्रेनों में आग लगा दी गई। इधर, हंगामे को लेकर पूर्व मध्य रेलवे में ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुई है। इस बीच, पूर्व मध्य रेलवे ने 45 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है जबकि कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। रेलवे ने विभिन्न रेलवे स्टेशनों के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।

अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार की सुबह प्रदर्शनकारी बिहार के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंच गए और जेारदार हंगामा किया। कई प्रदर्शनकारी अपने चेहरे ढंके हुए हैं, जिससे उनकी पहचान नहीं हो सके। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया।

समस्तीपुर, लखीसराय, सुपौल में ट्रेनों में आग लगा दी गई। इधर, पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि धरना और प्रदर्शन के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है।


उन्होंने बताया कि अब तक पूर्व मध्य रेलवे में 45 ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है जबकि 17 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है या गंतव्य के पहले ही रोक दिया गया है।

उन्होंने बताया कि डालटनगंज, कोडरमा, धनबाद, खगड़िया, हाजीपुर, बरौनी, सहरसा, दरभंगा गया सहित कई स्टेशनों के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं, जहां लोग फोन कर फिलहाल की स्थिति की जानकारी ले सकते हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को भी पूर्व मध्य रेलवे के कई रेलवे स्टेशनों पर हंगामे और प्रदर्शन के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ था, हालांकि देर शाम से ट्रेनों का परिचालन सामान्य कर दिया गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Jun 2022, 3:55 PM