रेलवे कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, 78 दिनों का मिलेगा बोनस, जानिए सरकार कितना करेगी खर्च

सरकार ने रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस देने का फैसला किया है। सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस बार रेलवे के 11 लाख 52 हजार कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस दिया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 11 लाख रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस देने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। बता दें कि पिछले साल भी इन्हें दशहरे से पहले 78 दिन का ही बोनस दिए जाने का ऐलान किया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि 11 लाख रेलवे कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार ने लगातार 6वें साल रिकॉर्ड बोनस देने की घोषणा की है। इस साल रेल कर्मचारियों को बोनस देने पर सरकार 2024 करोड़ रुपए खर्च करेगी। उन्‍होंने कहा कि यह रेलवे कर्मचारियों की उत्‍पादकता का पुरस्‍कार है।


सरकार ने त्योहारी सीजन से पहले कर्मचारियों को बोनस देने का यह अहम फैसला किया है। इससे बाजार में डिमांड बढ़ने की संभावना है। हालांकि, इसका लाभ सिर्फ नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को मिलेगा। पिछले वर्ष प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस के रूप में अधिकतम 17,951 रुपया की राशि मिली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */