रेलवे अब भी उड़ा रहा है आचार संहिता की धज्जियां, टिकटों पर छपी है पीएम मोदी की फोटो और आवास योजना का विज्ञापन

लोकसभा चुनाव 2019 का ऐलान होने के साथ ही पूरे देश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है, और चुनाव आयोग की सख्ती का असर देखा भी जा रहा है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में रेलवे प्रशासन खुद ही आदर्श चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहा है

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा मामला सामने आया है जिस पर सामान्य व्यक्ति ध्यान ही नही देता, लेकिन रविवार को एक जागरूक युवक ने रेलवे प्रशासन की इस लापरवाही को बड़ी आसानी से पकड़ लिया। दरअसल रेलवे काउन्टर से जो टिकट दिए जा रहे थे उन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो लगी हुई है और उनकी एक महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का विज्ञापन छपा था।

एक यात्री ने प्रधानमंत्री की फोटो लगी होने की जानकारी टिकट काउंटर को दी तो उसे वहां से भगा दिया गया। रेलवे अधिकारियों से निराश होकर इस युवक ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी। यात्री मोहम्मद शब्बर रिजवी नामक युवक ने बाराबंकी से बनारस तक की यात्रा का टिकट बाराबंकी जंक्शन के टिकट काउंटर से लिया था।

रेलवे अब भी उड़ा रहा है आचार संहिता की धज्जियां, टिकटों पर छपी है पीएम मोदी की फोटो और आवास योजना का विज्ञापन

शब्बर रिजवी ने बताया कि उसे जो टिकट मिला उस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोटो छपी थी। फोटो देखकर उसे ख्याल आया कि चुनाव आचार संहिता लागू है और ऐसे में इस तरह के टिकट का वितरण किया जाना आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। इस बात की जानकारी लेने जब वह टिकट काउन्टर पर वापस गया तो उसे वहां से भगा दिया गया। मजबूर होकर इस युवक ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी।

इस मामले पर रेलवे के अधिकारी सुरेश कुमार से जब इस बारे में पूंछा गया तो उन्होंने बताया कि यह गलती से हो गया है। टिकट का यह बन्डल प्रिन्टिंग मशीन में गलती से लग गया और उसी कारण ऐसे टिकट निकलने लगे। रेलवे की आचार संहिता उल्लंघन की कोई मंशा नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia