रेलवे ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनों को बंद किया, सीएम भूपेश बघेल ने जताया एतराज, बोर्ड को भेजा पत्र

दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक के 23 अप्रैल के आदेश के तहत राज्य से गुजरने वाली 23 एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनों का परिचालन 24 अप्रैल से अगले एक माह के लिए बंद कर दिया गया। इससे पहले 10 ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

रेलवे ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 लोकल रेलों का परिचालन आज 24 अप्रैल से बंद करने का फैसला लिया है। रेलवे के इस फैसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कड़ी आपत्ति जताई है। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 गाड़ियों को बंद किए जाने पर मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव द्वारा रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लोकल रेलों का परिचालन यथावत जारी रखने का आग्रह किया है।

दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक द्वारा 23 अप्रैल को जारी आदेश द्वारा छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कुल 23 एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनों का परिचालन 24 अप्रैल से आगामी एक माह के लिये बंद कर दिया गया है। यह सभी ट्रेन छत्तीसगढ़ राज्य के अंतर्गत रेल मार्गों से प्रतिदिन आना-जाना करती हैं। इन ट्रेनों के परिचालन बंद करने के पूर्व यात्रियों के लिए किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।


मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने इस संबंध में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र में लिखा है कि इसके पूर्व भी 31 मार्च के आदेश द्वारा कुल 10 रेलों का परिचालन बंद कर दिया गया था। इन 10 रेलों में से आठ गाड़ियां छत्तीसगढ़ राज्य के रेल मार्गों पर चलती थीं। उपरोक्त रेलों का परिचालन यथावत रखने हेतु राज्य शासन द्वारा पांच अप्रैल को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया था, किन्तु राज्य शासन के अनुरोध को अनदेखा किया गया।

अपर मुख्य सचिव ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में मध्यम और निम्न वर्ग के अनेक यात्री हैं, जो प्रतिदिन उपरोक्त रेलों से यात्रा करते हुए अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचते हैं। रेलों के बंद होने से प्रतिदिन यात्रा करने वाले छोटे-छोटे व्यवसायी, रोजगार एवं शासकीय तथा अर्धशासकीय सेवा से जुड़े व्यक्तियों, स्कूल और महाविद्यालय के छात्रों आदि के जाने-आने में काफी असुविधा होगी। ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिये जाने से निश्चित रूप से ग्रीष्मावकाश में की जाने वाली यात्राओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */