दिल्ली-NCR में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, आज बिहार समेत हरियाणा में बरसेंगे ओले, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश-बिहार के लिए बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। 4 मार्च के बाद से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी में कमी आ जाएगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते कुछ दिनों से बिराश, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि ही है। जिसके कारण ठंड और बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि का दौर कुछ दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने आज दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश-बिहार के लिए बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। 4 मार्च के बाद से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी में कमी आ जाएगी। 

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा और आसपास के इलाकों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी की है। एक्स पर एक पोस्ट में IMD ने बताया कि नरोरा, अतरौली (यूपी) के आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि और बारिश होगी। वहीं, संभल, बिलारी, चंदौसी, बहजोई और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।


आईएमडी ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश या बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia