दिल्ली-NCR लगातार हो रही बारिश से पानी-पानी, कई इलाकों में जलभराव से बढ़ी मुश्किलें, आज भी भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज भी भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश के पूर्वी हिस्से में चक्रवाती हवाओं का दबाव बना हुआ है। यही वजह है कि बारिश हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में शुक्रवार देर रात से हो रही बारिश का सिलसिला जारी है। रुक-रुककर बारिश हो रही है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर में भी रुक-रुककर बारिश हो रही है। बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया है। ऐसे में यातायात बाधित हुआ है। वहीं, पानी भरने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

बारिश से दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव

दिल्ली में यातायात नियंत्रण कक्ष से अन्य नागरिक एजेंसियों एनडीएमसी, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी के नियंत्रण कक्षों को संदेश भेजे गए। उन्हें स्थानीय संसाधन और उचित सतर्कता, तत्परता और मुस्तैदी के साथ जुटने के निर्देश दिए गए। राजधानी में अलग-अलग जगहों से जलभराव की खबरें सामने आई हैं। बताया गया है कि यातायात नियंत्रण कक्ष के पास प्रगति मैदान, धौला कुआं फ्लाईओवर, महारानी बाग से किलोकारी और पंचकुइयां रोड पर झंडेवालान चौराहे से जलभराव की कॉल आई। मोती बाग गुरुद्वारा और अरबिंदो मार्ग के सामने मोती बाग से धौला कुआं फ्लाईओवर कैरिजवे तक गड्ढों के संबंध में कॉल आए।


दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

बारिश के बीच दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “न्यू रोहतक रोड पर आनंद पर्वत लाल बत्ती के पास जलभराव की वजह से जखीरा से आनंद पर्वत की ओर जाने वाले कैरिजवे में यातायात प्रभावित है। यात्रियों को इस तरफ जाने से बचने की सलाह दी गई।”

दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश के पूर्वी हिस्से में चक्रवाती हवाओं का दबाव बना हुआ है। यही वजह है कि बारिश हो रही है। आईएमडी के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, पानीपत, गोहाना, सोहाना, पलवल, नूंह, होडल और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।


अक्टूबर के महीने में क्यों हो रही है बारिश?

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से ट्रफ हवा की मध्य और ऊपरी क्षेत्र में बनी हुई है। वहीं, नमी भरी हवा अरब सागर से होकर गुजरात, पूर्वी राजस्थान और उत्तराखंड होते हुए दिल्ली पहुंच रही है। यही वजह है कि मॉनसून गुजरने के बाद भी बारिश हो रही है। बारिश का यह दौर अगले 24 घंटे में भी जारी रहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia