बिहार में बारिश, बाढ़ और आफत: विकास के दावों की खुली पोल! दूल्हे ने अपनी गोद में उठाकर दुल्हन को पार कराई नदी

पिछले करीब दो दशक से बिहार में होने वाले किसी भी चुनाव में नेताओं द्वारा कथित सुशासन के नाम पर मतदाताओं को रिझाने का काम किया जाता रहा है, लेकिन किशनगंज की यह तस्वीर बिहार के विकास के दावे की पोल खोल रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

मनोज पाठक, IANS

शादी के बाद दूल्हे के साथ नई नवेली दुल्हन को अक्सर आपने ससुराल जाते चमचमाती लग्जरी कार से देखा होगा, लेकिन बिहार में इस बार बरसात में दूल्हे को अपनी दुल्हन को नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसा ही मामला बिहार के किशनगंज में देखने को मिला है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पिछले करीब दो दशक से बिहार में होने वाले किसी भी चुनाव में नेताओं द्वारा कथित सुशासन के नाम पर मतदाताओं को रिझाने का काम किया जाता रहा है, लेकिन किशनगंज की यह तस्वीर बिहार के विकास के दावे की पोल खोल रही है। बताया जाता है कि यह वायरल वीडियो किशनगंज जिले के दिघलबैंक प्रखंड के सिंघीमारी पंचायत के पलसा घाट की है।

बिहार में बारिश, बाढ़ और आफत: विकास के दावों की खुली पोल! दूल्हे ने अपनी गोद में उठाकर दुल्हन को पार कराई नदी

कहा जा रहा है कि लोहागड़ा गांव से एक बारात पलसा गांव आई थी। विवाह संपन्न होने के बाद जब दूल्हा अपने मन में कई सपने संजोए अपनी नई नवेली दुल्हन को विदा कराकर अपने घर ला रहा था, तब कनकई नदी का जलप्रवाह बढ गया।

बारात में शामिल लोगों ने नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लिया, लेकिन जब नदी के किनारे नाव पहुंची तब नाव ने भी इस नवदंपति का साथ छोड दिया। नाव भी कम पानी होने के कारण नदी के किनारे नहीं जा सकी।

बिहार में बारिश, बाढ़ और आफत: विकास के दावों की खुली पोल! दूल्हे ने अपनी गोद में उठाकर दुल्हन को पार कराई नदी

नदी की धार में अन्य बाराती तो आसानी से पार कर गए लेकिन नई नवेली दुल्हन को नदी पार करना इतना आसान नहीं था। नाव में घूंघट निकाले दुल्हन को असमंजस में पाकर नदी पार कराने के लिए दूल्हे ने अपनी गोद में उठा लिया। नाव का सफर समाप्त होने के बाद दुल्हन को नदी पार कराने के लिए दूल्हा ने उसे अपनी गोद में उठाकर नदी पार कराया।

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दूल्हे ने गोद में उठाकर अपनी जीवनसंगिनी को नदी पार करा रहा है। बहरहाल, यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह के कमेंटस भी कर रहे हैं । लोग इस घटना की जमकर चर्चा भी कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia