दिल्ली-NCR में बारिश बनी आफत! आज येलो अलर्ट जारी, नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद, गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम

दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके मद्देनजर नोएडा-गाजियाबद में स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। वहीं गुरुग्राम में आज सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश दिया गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी बारिश की चेतावनी जारी की और येलो अलर्ट जारी की है। भारी बारिश के चलते नोएडा समेत यूपी के कई शहरों में स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा गुरुग्राम में निजी संस्थानों को एडवाइजरी जारी कर आज सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश देने को कह दिया गया है।

बारिश से दिल्ली के कई इलाके प्रभावित

गुरूवार को भारी बारिश से दिल्ली नगर निगम को फतेहपुर बेरी, संगम विहार और टिकरी गांव में जलभराव की तस्वीरें सामने आई। जबकि कई जगहों पर पेड़ उखड़ने की शिकायतें मिलीं। दिल्ली यातायात पुलिस की हेल्पलाइन पर यातायात जाम से जुड़े 23 कॉल आए, जलभराव से जुड़े सात और पेड़ उखड़ने के संबंध में दो कॉल आए

अधिकारियों ने बताया कि खजूरी चौक, गोयला डेयरी, यमुना ब्रिज, बाहरी रिंग रोड, पश्चिम विहार, रोहिणी सेक्टर-8, हनुमान मंदिर पूसा रोड, आजाद मार्केट, द्वारका फ्लाईओवर, धौला कुंआ से गुरुग्राम जाने वाले रास्ते पर जाम की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि एम्स फ्लाईओवर, राजधानी पार्क से मुंडका तक, निगमबोध धाट, मायापुरी फ्लाईओवर सहित अन्य जगहों पर जलभराव हो गया था।

मौसम विभाग का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के मद्देनजर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को भी बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा। इस कड़ी में शुक्रवार सुबह तक बारिश हो रही है, जिसका सिलसिला गुरुवार रात को शुरू हुआ था।


नोएडा-गाजियाबाद में का भी हाल बुरा, स्कूल बंद

गुरुवार को लगातार बारिश और शुक्रवार को बारिश की संभावना के बीच नोएडा-गाजियाबाद में कक्षा 8 तक से सभी स्कूल बंद किए गए हैं। यह आदेश गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद जिला प्रशासन की ओर से आया है।

बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ गुरुग्राम

बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली से सटा गुरुग्राम है। बारिश के चलते यहां पर हालात शुक्रवार को ही बदतर हो गए। सड़कों पर पानी भरने के चलते कई जगहों पर भीषण जाम लग गया। गुरुग्राम में शुक्रवार को संभावित बारिश के मद्देनजर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को जिले के सभी कॉर्पोरेट और निजी संस्थानों से कर्मचारियों को घर से काम कराने की सलाह दी है

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia