दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत, कई उड़ानें भी हुईं प्रभावित

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। आसामन में घने बादल छाए हुए हैं और कई जगहों पर बिजली कड़क रही है। मौसम विभाग ने भी राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश, फोटो: Getty Images
दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश, फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह की शुरुआत तेज आंधी और बारिश के साथ हुई। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम सुहावना बना हुआ है। आसामन में घने बादल छाए हुए हैं और कई जगहों पर बिजली कड़क रही है। मौसम विभाग ने भी राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटे या तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। वहीं, खराब मौसम और लो विजिबिलिटी की वजह से फ्लाइट्स पर भी असर देखने को मिल रहा है। दिल्ली आने वाली कई उड़ानें को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट प्रधिकरण ने कहा, "खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है।"


गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर के लोग गर्मी से बेहाल था। बीते कुछ दिनों से दिल्ली के कई इलाकों में पारा 45 से 46 के पार तक रहा। आज बदले हुए मौसम से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले कुछ दिन के लिए रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मई के महीने के बचे हुए पांच दिन सुहावने ही बीतेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia