उत्तराखंड में बारिश का कहर, हरिद्वार में कार पर गिरा घर, नैनीताल में मलबा गिरने से कई मार्ग बंद

हरिद्वार और नैनीताल प्रशासन ने लगातार जारी बारिश को देखते हुए लोगों को सलाह दी है कि इस समय अनावश्यक यात्रा करने से बचें। साथ ही कहा है कि आपातकालीन स्थिति होने पर डायल 112 और स्थानीय पुलिस के साथ जिला कंट्रोल रूम पर अवश्य सूचित करें।

उत्तराखंड में बारिश का कहर
उत्तराखंड में बारिश का कहर
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश कहर बनकर आई है। हरिद्वार में देर रात से जारी बारिश के चलते कनखल के लाटोवाली में एक पुराना मकान भरभरा कर एक कार पर गिर पड़ा। वहीं नैनीताल में भी बारिश आपदा लेकर आई है। यहां अब से कुछ देर पहले भारी बारिश के चलते मलबा गिरने के कारण अल्मोड़ा भवाली मार्ग और धारी से पुखराड़ जाने वाला मार्ग बंद हो गया है। रास्तों को खोलने की कोशिश की जा रही है।

हरिद्वार में देर रात से लगातार जारी बारिश के चलते कई जगहों पर भारी जलभराव होने के साथ नुकसान की खबरें हैं। कनखल के लाटोवाली में तो बारिश से एक पुराना मकान भरभरा कर एक कार पर गिर पड़ा। मकान के मलबे से कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। प्रशासनिक अधिकारी लगातार क्षेत्र का जायजा ले रहे हैं। मध्य हरिद्वार समेत कई जगहों पर पानी भरा हुआ है, जिससे जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है।

नैनीताल में भारी बारिश के चलते मार्ग पर गिरा मलबा
नैनीताल में भारी बारिश के चलते मार्ग पर गिरा मलबा
फोटोः IANS

वहीं नैनीताल जिले में भी भारी बारिश के चलते दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी है। नैनीताल पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा-भवाली मार्ग और धारी से पुखराड़ को जाने वाला मार्ग अब से कुछ देर पहले मलबा गिरने के कारण बंद हो गया है, जिसे खोलने के लिए प्रशासन लगा हुआ है। प्रशासन के मुताबिक खैरना गरमपानी में भौरिया बैंड के पास मलबा आने के कारण अल्मोड़ा-भवाली का मार्ग बंद हो गया है।

नैनीताल में भारी बारिश के चलते मार्ग पर गिरा मलबा
नैनीताल में भारी बारिश के चलते मार्ग पर गिरा मलबा
फोटोः IANS

खैरना पुलिस (नैनीताल) मौके पर है। मार्ग खोलने हेतु जेसीबी मंगाई गई है। वहीं, धारी से पुखराड़ को जाने वाला मार्ग पुखराड़ के पास मलबा आने के कारण बाधित हो गया है। मार्ग सुचारू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशासन ने लोगों को सलाह दी है कि अनावश्यक यात्रा करने से बचें। आपातकालीन स्थिति होने पर डायल 112 और नैनीताल पुलिस के जिला कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979 पर अवश्य सूचित करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia