झारखंड : राजभवन, मुख्यमंत्री आवास की गायों को पड़े चारे के लाले, नहीं की गई कोई धनराशि आवंटित

झारखंड के राजभवन और मुख्यमंत्री आवास की गायों के लिए चारे के लाले पड़ गए हैं क्योंकि उनके चारे के लिए कोई धनराशि आवंटित नहीं की गई है, जिसके कारण आपूर्तिकर्ता ने भुगतान न किए जाने के चलते अब चारा देने में असमर्थता जताई है।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस
user

आईएएनएस

झारखंड के राजभवन और मुख्यमंत्री आवास की गायों के लिए चारे के लाले पड़ गए हैं क्योंकि उनके चारे के लिए कोई धनराशि आवंटित नहीं की गई है, जिसके कारण आपूर्तिकर्ता ने भुगतान न किए जाने के चलते अब चारा देने में असमर्थता जताई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राजभवन और मुख्यमंत्री आवास में दुधारू पशुओं का प्रबंधन गव्य निदेशालय द्वारा किया जाता है, जिन्हें वर्तमान वित्त वर्ष के लिए कोई राशि आवंटन नहीं की गई है।


एक अधिकारी ने बताया कि निकाय के अंतर्गत तीन 'गौशालाएं' हैं। राज्यपाल के आवास में कामधेनु गौशाला, जिसमें आठ दूध देने वाले पशु हैं, मुख्यमंत्री आवास के गौशाला में चार हैं, जबकि इसके प्रशिक्षण केंद्र में 50 पशु हैं।

उन्होंने कहा कि इन पशुओं को हर रोज उचित आहार दिए जाने की जरूरत है, उन्होंने यह भी बताया कि राजभवन की एक गाय बीमार हो गई थी और उसे इलाज के लिए प्रशिक्षण केंद्र लाया गया है। डेयरी के निदेशक कृष्ण मुरारी ने कहा कि निदेशालय धनराशि की मंजूरी के लिए प्रयास कर रहा है और उम्मीद है कि इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia