जयपुर बम धमाका: 4 आरोपी दोषी करार, एक बरी, ब्लास्ट में गई थी 80 लोगों की जान 

2008 जयपुर बम ब्लास्ट केस में विशेष अदालत ने फैसला सुना दिया गया है। 11 साल से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बाद अब इस मामले में 4 आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। जबकि एक बरी कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के जयपुर में 2008 में हुए बम ब्लास्ट केस में विशेष कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने इस मामले में 5 आरोपियों में से 4 को दोषी ठहराया है। पिछले 1 साल में केस की सुनवाई तेज कर 1,296 गवाहों के बयान कोर्ट में दर्ज किए गए और अभियोजन और बचाव पक्ष ने सवाल-जवाब भी किए। फैसला आने से पहले ही जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

ये है पूरा मामला:

13 मई, 2008 को जयपुर में अलग-अलग जगहों पर 8 सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे। इन धमाकों में 80 लोगों की जान चली गई थी और 176 घायल हो गए थे। इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे। कोर्ट में सुनवाई के बाद अब फैसला आया है।


इस मामले में प्रदेश की एटीएस सिर्फ 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर सकी थी। बाकी तीन आरोपी दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं और उनके खिलाफ एटीएस जांच नहीं कर सकी है। वहीं यह तीनों आरोपी देश के दूसरे हिस्सों में बम धमाकों के आरोपी भी हैं। जयपुर धमाके के दो अन्य आरोपियों को नई दिल्ली के बाटला हाउस में 2008 में हुए एनकाउंटर में पुलिस ने मार दिया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Dec 2019, 12:31 PM