राजस्थान: कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, इस साल खुदकुशी का ये पहला मामला

डीएसपी भवानी सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान मोहम्मद जैद के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला था। वह कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके में एक निजी हॉस्टल में रहता था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बुधवार रात पुलिस कमरे में घुसी तो छात्र का शव फंदे से लटका मिला। इस साल आत्महत्या का यह पहला मामला है।

फिलहाल आत्महत्या की वजह सामने नहीं आई है। शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस ने छात्र की मौत की सूचना उसके परिजनों को दे दी है। गुरुवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

डीएसपी भवानी सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान मोहम्मद जैद (19) के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला था। वह कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके में एक निजी हॉस्टल में रहता था।

ज़ैद नीट के लिए दूसरे अटैम्प्ट की तैयारी कर रहा था। मंगलवार सुबह से रात तक जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो दूसरे छात्र ने उसका दरवाजा खटखटाया।

उसके हॉस्टल संचालक को सूचना दी गई और रात 10 बजे पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने कमरे का गेट तोड़ा तो जैद फंदे पर लटका हुआ था। उसने पंखे से रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। हॉस्टल में रहने वाले अन्य छात्रों ने बताया कि मोहम्मद जैद रात में पढ़ाई करता था और दिन में सोता था।

छात्र के दोस्त अनुप चौरसिया ने बताया कि वह मंगलवार शाम तक कमरे से बाहर नहीं आया। “गेट खटखटाने के बाद भी उसने दरवाज़ा नहीं खोला। डेंगू होने के चलते उसकी तैयारी कम थी। वह ज्यादातर ऑनलाइन क्लास ही लेता था और रात में पढ़ाई करता था। वह अच्छा स्कोर नहीं कर सका था, लेकिन उसे कोई तनाव नहीं था।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;