राजस्थान में शपथग्रहण की तैयारी पूरी, थोड़ी देर में जयपुर के अल्बर्ट हॉल में शपथ लेंगे गहलोत-पायलट

शपथ से पहले सचिन पायलट ने कहा कि राज्य और लोगों के लिए यह नई शुरूआत है। उन्होंने कहा कि लोगों ने हम पर भरोसा किया है। जैसे ही कैबिनेट बनेगी और बेहतर ढंग से काम होगा और लोगों से किए गए वोदों को हम पूरा करेंगे और उनकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में शपथग्रहण की तैयारी पूरी हो चुकी है। जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल में सुबह 10: 30 बजे शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की और सचिन पायलट डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। इससे पहले गहलोत और पायलट के आवास पर उनके समर्थकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। लोग अपने नेता को बधाई दे रहे हैं। फूल और मालाएं पहनाकर उनका सम्मान कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में आयोजित हो रहे शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। उनके अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू समेत कई दूसरे विपक्षी दलों के नेता भी इस समारोह में शिरकत कर सकते हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से संजय सिंह भी इस समारोह में शामिल हो सकते हैं। नेताओं के अलावा इस शपथग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

शपथग्रहण समारोह से पहले अशोक गहलोत ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “एक बार कैबिनेट को लेकर फैसला हो जाए। मुख्यमंत्री कैबिनेट की सलाह पर काम करना शुरू कर देंगे। जनता के हित में जो कुछ भी होगा वह किया जाएगा। घोषणापत्र हमारी पहली प्राथमिकता होगी।”

शपथग्रहण समारोह से पहले जयपुर में सचिन पायलट के आवास पर समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है। शपथग्रहण से पहले पायलट ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “राज्य और लोगों के लिए यह नई शुरूआत है। लोगों ने हम पर भरोसा किया है। आज से ही काम शुरू हो जाएगा। जैसे ही कैबिनेट बनेगी और बेहतर ढंग से काम होगा और लोगों से किए गए वोदों को हम पूरे करेंगे और उनकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।”

Published: 17 Dec 2018, 9:27 AM
लोकप्रिय