राजस्थानः 40 लाख महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन बांटेगी गहलोत सरकार, 3 साल तक मुफ्त इंटरनेट भी देगी साथ

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी मार्केटिंग में एक्सपर्ट हैं। वह किसानों को साल में तीन बार में 6 हजार रुपए देते हैं। वहीं, कांग्रेस सरकार लोगों को 2,000 यूनिट बिजली मुफ्त देती है, जिसकी कीमत 1,800 रुपये और सालाना 21,600 रुपये होती है।

राजस्थान में 40 लाख महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन बांटेगी गहलोत सरकार
राजस्थान में 40 लाख महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन बांटेगी गहलोत सरकार
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में एक किसान महोत्सव में राज्य की लगभग 40 लाख महिलाओं को जुलाई महीने में मुफ्त स्मार्टफोन देने का ऐलान किया। फोन के साथ ही गहलोत ने तीन साल तक के लिए इन महिलाओं को मुफ्त इंटरनेट उपलब्ध कराने की भी घोषणा की।

सोमवार को उदयपुर में आयोजित किसान महोत्सव को संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस योजना के तहत महिलाओं को मोबाइल फोन का वितरण 25 जुलाई से शुरू होगा। इस घोषणा के साथ एक तरह से अशोक गहलोत ने राज्य में अपने चुनावी अभियान का आगाज कर दिया।


इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी मार्केटिंग में एक्सपर्ट हैं। वह किसानों को साल में तीन बार में 6 हजार रुपए देते हैं। वहीं, कांग्रेस सरकार लोगों को 2,000 यूनिट बिजली मुफ्त देती है, जिसकी कीमत 1,800 रुपये और सालाना 21,600 रुपये होती है।

उन्होंने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि 9 साल के कार्यकाल में उनसे एमएसपी पर कोई कानून क्यों नहीं बन पाया। अशोक गहलोत ने कहा कि जब मोदी जी गुजरात के सीएम थे, तो वह यूपीए की सरकार से सवाल करते थे कि सरकार एमएसपी पर कोई कानून क्यों नहीं बना रही है। अब मैं मोदी जी से सवाल करता हूं कि एमएसपी पर कोई कानून क्यों नहीं बनाया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Jun 2023, 8:00 PM