राजस्थानः अशोक गहलोत ने महिलाओं को स्मार्टफोन देने का वादा निभाया, योजना के पहले चरण में बांटे हजारों फोन

अशोक गहलोत ने कहा कि स्मार्टफोन महिलाओं को सशक्त बनाएंगे। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी कहते हैं कि हम रेवड़ियां बांट रहे हैं, लेकिन यह महिला सशक्तिकरण के लिए है। यह महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम है।

राजस्थान में अशोक गहलोत ने महिलाओं कोबांटे हजारों फोन
राजस्थान में अशोक गहलोत ने महिलाओं कोबांटे हजारों फोन
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के पहले चरण के तहत जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए। सीएम अशोक गहलोत ने योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि आज एक बजट घोषणा पूरी होने जा रही है। इससे पता चलता है कि हम सिर्फ वादे नहीं करते, बल्कि उन्हें पूरा भी करते हैं।

सीएम असोक गहलोत ने कहा कि दुनिया भर में सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी है, जिसके कारण मोबाइल नहीं बन पा रहे हैं। इसलिए योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को अलग-अलग चरणों में मोबाइल दिए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को मोबाइल बांटने का लक्ष्य रखा गया है और अगले चरण में करीब 80 लाख मोबाइल दिए जाएंगे।


इस मौके पर अशोक गहलोत ने कहा कि स्मार्टफोन महिलाओं को सशक्त बनाएंगे। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी कहते हैं कि हम रेवड़ियां बांट रहे हैं, लेकिन यह महिला सशक्तिकरण के लिए है। यह महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम है। 

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम साल 2030 तक राजस्थान को देश के शीर्ष राज्यों में से एक बनाने के लिए सभी से सुझाव लेंगे। साल 2030 में मुख्यमंत्री कौन होगा यह अलग बात है, लेकिन हमें राज्य को सबसे आगे ले जाना है। सीएम गहलोत ने कहा कि हम पूरे देश में प्यार और भाईचारे का संदेश फैलाने के लिए 2 अक्टूबर को एक बड़ा अहिंसक विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia