वीडियो: BSP कार्यकर्ताओं ने जयपुर में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक, पूर्व राज्य प्रभारी का मुंह काला कर घुमाया

बीएसपी में टिकट खरीद-फरोख्त को लेकर बवाल होने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यह मुद्दा पार्टी में उठ चुका है। इससे पहले बीएसपी नेता राजेंद्र गुढा ने भी पार्टी पर इस तरह के आरोप लगाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आने से पहले बीएसपी में घमासान मच गया है। बीएसपी के भीतर की जंग अब सड़क पर आ गई है। एक बार फिर पार्टी में टिकट की खरीद-फरोख्त का मुद्दा उठा है। बीएसीप के कार्यकर्ताओं ने जयपुर में पार्टी दफ्तर के बाहर इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक रामजी गौतम और पार्टी के पूर्व राज्य प्रभारी सीताराम के चेहरे काला कर गधों पर बैठाकर घुमाया। कार्यकर्ताओं ने उन्हें जूते भी पहनाए। कार्यकर्ताओं का आरोप है यह नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं पर टिकट बेचने के साथ धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया है।

बीएसपी में टिकट खरीद-फरोख्त को लेकर बवाल होने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यह मुद्दा पार्टी में उठ चुका है। इससे पहले बीएसपी नेता राजेंद्र गुढा ने भी पार्टी पर इस तरह के आरोप लगाए थे। उनके बयान के बाद यह विवाद और बढ़ गया। कुछ दिन पहले ही बीएसपी को बड़ा झटका लगा था। राजेंद्र गुढा समेत बीएसपी के अन्य 5 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इनमें वाजिब अली, तिजारा से संदीप यादव, किशनगढ़ बास से जीपचंद खेरिया और करौली से लाखन सिंह ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।


हैरानी की बात यह है कि मायावती इस मुद्दे पर गौर करने और कार्यकर्ताओं की बात सुनने की बजाय इसे अलग ही दिशा में ले जा रही हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में टिकट खरीद-फरोख्त का मुद्दा पार्टी पर और भारी पड़ सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;