राजस्थान में भी BJP की हालत खस्ता! उपचुनाव में कांग्रेस को तीन में से दो सीटों पर बढ़त

राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव 17 अप्रैल को हुए थे। पिछले चार महीनों में विधानसभा के सदस्यों की मृत्यु के बाद सुजानगढ़, राजसमंद, और सहारा (भीलवाड़ा) सीट खाली हो गई थी। इसी करण से यहां चुनाव हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों पर हाल ही में हुए वोटों की आज गिनती की जा रही है। रुझानों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं एक सीट पर बीजेपी आगे है। जहां सहारा और सुजानगढ़ निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी राजसमंद सीट पर आगे चल रही है।

आपको बता दें, चूरू जिले की सुजानगढ़ सीट पर 11 राउंड की मतगणना हो चुकी है। कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार ने बढ़त बना रखी है। मनोज कुमार 11160 मतों से आगे चल रहे हैं जबकि यहां बीजेपी की बजाय आरएलपी प्रत्याशी सीताराम नायक दूसरे नंबर पर चल रहा है।

भीलवाड़ा की सहाड़ा सीट के उपचुनाव 2021 में 12 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां कांग्रेस की गायत्री 16532 से बढ़त बना रखी है। दूसरी नंबर पर बीजेपी के रतनलाल जाट हैं।

राजसमंद उपचुनाव 2021 में 15 राउंट के वोट गिने जा चुके हैं। यहां पर बीजेपी की दीप्ति माहेश्वरी आगे चल रही हैं। कांग्रेस तनसुख बोहरा दूसरे नंबर पर हैं। दीप्ति ने 1695 मतों से बढ़त बना रखी है।

आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव 17 अप्रैल को हुए थे। पिछले चार महीनों में विधानसभा के सदस्यों की मृत्यु के बाद सुजानगढ़, राजसमंद, और सहारा (भीलवाड़ा) सीट खाली हो गई थी। इसी करण से यहां चुनाव हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia