राजस्थानः कांग्रेस ने करणपुर सीट से उम्मीदवार का ऐलान किया, दिवंगत विधायक के बेटे रूपिंदर कुन्नर को दिया टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 19 नवंबर को कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। फिर 25 नवंबर को राजस्थान में चुनाव के बाद करणपुर सीट पर 5 जनवरी को मतदान कराने का ऐलान किया गया था।

कांग्रेस ने राजस्थान की करणपुर सीट से  दिवंगत विधायक के बेटे रूपिंदर कुन्नर को टिकट दिया
कांग्रेस ने राजस्थान की करणपुर सीट से दिवंगत विधायक के बेटे रूपिंदर कुन्नर को टिकट दिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने गुरुवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी। पार्टी ने यहां से दिवंगत विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रूपिंदर सिंह कुन्नर को टिकट दिया है। रुपिंदर सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। करणपुर सीट पर 5 जनवरी को मतदान और 8 जनवरी को मतगणना होगी।

राजस्थान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 19 नवंबर को कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद राजस्थान की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे। इसके बाद करणपुर विधानसभा क्षेत्र में 5 जनवरी को मतदान कराने का ऐलान किया गया था।


निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि करणपुर विधानसभा सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख 19 दिसंबर है और 20 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 22 दिसंबर तक फॉर्म वापस लिए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 5 जनवरी को मतदान के बाद मतगणना 8 जनवरी को होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;