राजस्थानः कांग्रेस ने चुनाव समिति का किया ऐलान, डोटासरा प्रमुख, गहलोत-पायलट समेत 29 सदस्य बनाए गए

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राज्य में कई जनसमर्थक योजनाएं शुरू कर रही है। वहीं सचिन पायलट की राज्य में पार्टी की प्रमुख समिति में वापसी से कांग्रेस को युवाओं के भारी समर्थन की उम्मीद है।

राजस्थान में कांग्रेस ने चुनाव समिति का ऐलान किया
राजस्थान में कांग्रेस ने चुनाव समिति का ऐलान किया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने गुरुवार को चुनाव समिति की घोषणा कर दी। कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से प्रदेश चुनाव समिति के गठन को मंजूरी दे दी है। 29 सदस्यीय समिति में गोविंद सिंह डोटासरा को अध्यक्ष और अशोक गहलोत व सचिन पायलट को सदस्य बनाया गया है।

इनके अलावा समिति में जितेंद्र सिंह, रघुवीर मीणा, रामेश्वर डूडी, मोहन प्रकाश, रघु शर्मा, हरीश चौधरी, लालचंद कटारिया, महेंद्र जीत सिंह मालवीय, रामलाल जाट, प्रमोद जैन भाया, रमेश चंद मीणा, उदयलाल आंजना, प्रताप सिंह साचरियावास, सालेह मोहम्मद, ममता भूपेश, भजनलाल जाटव, गोविंद राम मेघवाल, शकुंतला रावत, मरारी लाल मीणा, अशोक चांदना, राजेंद्र याव, सुखराम विश्नोई, नीरज डांगी, धीरज गुर्जर, जुबैर खान और ललित तूनेवाल को भी शामिल किया गया है।


राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार मतदाताओं को लुभाने के लिए राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू कर रही है। इस बीच, सचिन पायलट की राज्य में पार्टी की प्रमुख समिति में वापसी से कांग्रेस को युवाओं के भारी समर्थन की उम्मीद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia