राजस्थान चुनावः कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, गौरव वल्लभ को उदयपुर से टिकट, देखें पूरी लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस तीन लिस्ट में 95 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। अब चौथी लिस्ट में शामिल 56 उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी ने 200 सीट वाले राजस्थान विधानसभा के चुनाव के लिए 151 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की
राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार शाम को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी। कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इससे पहले कांग्रेस ने तीन लिस्ट में 95 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। अब चौथी लिस्ट में शामिल 56 उम्मीदवारों के साथही पार्टी ने 200 सीट वाले राजस्थान विधानसभा के चुनाव के लिए 151 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

आज जारी की गई चौथी लिस्ट में शामिल बड़े नामों में मानवेंद्र सिंह को सिवाना से, गौरव वल्लभ को उदयपुर से, प्रशांत बैरवा को निवाई से, जाकिर हुसैन को मकराना सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ को बाली सीट से टिकट मिला है। हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए विकास चौधरी को भी टिकट दिया गया है।

चौथी लिस्ट में गंगानगर से अंकुर मंगलानी, रायसिंहनगर से सोहन लाल नायक, अनूपगढ़ से शिमला देवी नायक, पीलीबंगा से विनोद गोठवाल, बीकानेर पूर्व से यशपाल गहलोत, लूणकरनसर से डॉ. राजेंद्र मूंड, चूरू से रफीक मंडेलिया, खंडेला से महादेव सिंह, श्रीमाधोपुर से दीपेन्द्र सिंह, तिजारा से इमरान खान, किशनगढ़ बास से दीपचंद खेरिया, बहरोड़ से संजय यादव, थानागाजी से कांति प्रसाद मीणा, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से मांगीलाल मीणा, कठूमर से संजना जाटव, नदबई से जोगेंद्र अवाना, बयाना से अमर सिंह जाटव, बसेड़ी से संजय कुमार जाटव, हिंडौन से अनिता जाटव, बामनवास से इंद्रा मीणा, निवाई से प्रशांत बैरवा, किशनगढ़ से विकास चौधरी, अजमेर दक्षिण से द्रौपदी कोली, नसीराबाद से शिव प्रकाश गुर्जर, ब्यावर से पारस जैन, मकराना से जाकिर हुसैन गेसावत, जैतारण से सुरेंद्र गोयल, पाली से भीमराज भाटी, को टिकट मिला है।

राजस्थान चुनावः कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, गौरव वल्लभ को उदयपुर से टिकट, देखें पूरी लिस्ट

इनके अलावा भोपालगढ़ से गीता बरवार, बिलाड़ा से मोहन लाल कटारिया, शिव से अमीन खान, चौहटन से पदमाराम मेघवाल, जालोर से रमिला मेघवाल, भीनमाल से डॉ समरजीत सिंह, रानीवाड़ा से रतन देवासी, पिंडवाड़ा-आबू से लीलाराम गरासिया, गोगुंदा से डॉ. मांगीलाल गरासिया, उदयपुर ग्रामीण से डॉ. विवेक कटारा, धरियावद से नगराज मीणा, आसपुर से राकेश रोत, सागवाड़ा से कैलाश कुमार भील, गढ़ी से शंकर लाल चरपोटा, कपासन से शंकर लाल बैरवा, बेगूं से राजेंद्र सिंह बिधूड़ी, बड़ी सादड़ी से बद्री लाल जाट, कुम्भलगढ़ से योगेन्द्र सिंह परमार, राजसमंद से नारायण सिंह भाटी, बूंदी से हरिमोहन शर्मा, सांगोद से भानु प्रताप सिंह, छबड़ा से करण सिंह राठौड़, डग से चेतराज गहलोत, खानपुर से सुरेश गुर्जर और मनोहर थाना से नेमीचंद मीणा को टिकट मिला है।

राजस्थान चुनावः कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, गौरव वल्लभ को उदयपुर से टिकट, देखें पूरी लिस्ट

इससे पहले राजस्थान चुनाव के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता ने मंगलवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में खड़गे के अलावा, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, राज्य इकाई प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई नेता शामिल हुए। पार्टी ने अपनी तीन सूचियों में ज्यादातर मौजूदा विधायकों के नाम रखे हैं।


कांग्रेस पहले ही राजस्थान के लिए 200 में से 95 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 26 अक्टूबर को पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। कांग्रेस ने इससे पहले 21 और 22 अक्टूबर को क्रमशः 33 और 43 उम्मीदवारों के साथ राजस्थान के लिए दो सूचियां जारी की थीं। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Oct 2023, 9:56 PM