राजस्थान चुनावः BJP ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, अशोक गहलोत और सचिन पायलट के खिलाफ इन्हें मिला टिकट

इससे पहले बीजेपी ने 21 अक्तूबर को 83 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। वहीं, पहली सूची में बीजेपी ने सात सांसदों समेत 41 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। अब तीसरी सूची को मिलाकर बीजेपी अब तक 182 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

राजस्थान चुनाव के लिए BJP ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
राजस्थान चुनाव के लिए BJP ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपनी तीसरी लिस्ट जारी करते हुए 58 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। इससे पहले दो बार में बीजेपी 124 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। बीजेपी राज्य में अब तक 182 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। लिस्ट में सरदारपुरा से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ महेंद्र सिंह राठौर को टिकट दिया गया है। वहीं टोंक सीट पर सचिन पायलट के खिलाफ अजित सिंह मेहता को उतारा गया है।

इस लिस्ट में जयपुर की हवामहल सीट से बाल मुकुंद आचार्य और विराटनगर सीट से कुलदीप धनखड़ को टिकट दिया गया है। वहीं, अलवर के रामगढ़ से जय आहूजा को टिकट मिला है। अलवर के ही बहरोड़ से पूर्व मंत्री जसवंत सिंह यादव को टिकट दिया गया है। भरतपुर के नदबई से जगत सिंह को टिकट मिला है। सुभाष मील को खंडेला से तो जालोर जिले की भीनमाल सीट से पूराराम और रानीवाड़ा से नारायण सिंह देवल को टिकट मिला है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल पर गंभीर आरोप लगाने वाले कैलाश मेघवाल का टिकट कट गया है। उनकी जगह शाहपुरा से लाला राम बैरवा को टिकट दिया गया है।


इनके अलावा राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से बन्नाराम मीणा, कठूमर से रमेश खिंची, कामां से नाक्षम चौधरी, बयाना से बच्चू सिंह बंशीलाल, बसेड़ी से सुखराम कोली, सादुलशहर से गुरवीर सिंह बराड़, करणपुर से सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, सूरतगढ़ से रामप्रताप कासनियां, खाजूवाला से डॉ. विश्वनाथ मेघवाल, कोलायत से पूनम कंवर भाटी, सादुलपुर से सुमित्रा पूनिया, पिलानी से राजेश दहिया, खेतड़ी से धर्मपाल गुर्जर, सीकर से रतनलाल जलधारी, जमवा रामगढ़ से महेंद्रपाल मीणा, किशनगढ़ बास से रामहेत सिंह जाटव, करौली से दर्शन सिंह गुर्जर, सरदारपुरा से डॉ. महेंद्र सिंह राठौड़, जोधपुर से अतुल भंसाली, लूणी से जोगाराम पटेल, जैसलमेर से छोटू सिंह भाटी, गुढा मालानी से केके बिश्नोई, वल्लभगढ़ से उदयलाल डांगी, केशवरायपाटन से चंद्रकांता मेघवाल, रामगंज से मदन दिलावर और बारां अटरू से सारिका चौधरी को टिकट मिला है।

राजस्थान चुनाव के लिए इससे पहले बीजेपी ने 21 अक्तूबर को 83 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें वसुंधरा राजे समेत उनके 14 समर्थकों को टिकट दिया गया था। वहीं, पहली सूची में बीजेपी ने सात सांसदों समेत 41 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। अब तीसरी सूची को मिलाकर बीजेपी अब तक 182 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia