राजस्थान चुनावः BJP में शामिल हुए महाराणा प्रताप के वंशज, करनी सेना के दिवंगत अध्यक्ष के बेटे ने भी ली सदस्यता

दोनों नेताओं का बीजेपी में स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में बदलाव तय है। चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद यह जॉइनिंग हो रही है और इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।

राजस्थान में महाराणा प्रताप के वंशज और करनी सेना के दिवंगत अध्यक्ष के बेटे BJP में शामिल हुए
राजस्थान में महाराणा प्रताप के वंशज और करनी सेना के दिवंगत अध्यक्ष के बेटे BJP में शामिल हुए
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाने के लिए बीजेपी लगातार प्रदेश के प्रभावी नेताओं को पार्टी में शामिल करा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को महाराणा प्रताप के वंशज विश्वराज सिंह और करनी सेना के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह कालवी के बेटे भवानी सिंह कालवी को बीजेपी ने पार्टी में शामिल कराया है।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह और लोकसभा सांसद दिया कुमारी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में इन दोनों नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया। दोनों नेताओं का बीजेपी में स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में बदलाव तय है। चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद यह जॉइनिंग हो रही है और इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।


उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में इनका बड़ा योगदान रहने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने का जो संकल्प लिया है, उसमें राजस्थान की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है और राजस्थान को विकसित राजस्थान बनाने में आज की इस जॉइनिंग की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और विजन में आस्था रखते हुए इन दोनों नेताओं ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। इनके परिवार का एक इतिहास रहा है और बीजेपी के साथ इनके जुड़ने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

बीजेपी में शामिल होने के बाद विश्वराज सिंह ने कहा कि उनके पूर्वजों ने हमेशा सर्वसमाज की रक्षा और भलाई के लिए सोचा है और इसी सोच के साथ वह आज बीजेपी से जुड़े हैं। मोदी सरकार आत्मविश्वास और दृढ़निश्चय के साथ आगे बढ़ रही है और जनता को भी काबिल और दूरदर्शी नेतृत्व का साथ देना चाहिए।

वहीं भवानी सिंह कालवी ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि वो पोलो के खिलाड़ी रहे हैं और इस नाते कह सकते हैं कि देश की सबसे मजबूत पार्टी बीजेपी है, जिसके कैप्टन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और टीम मेंबर के नाते जो भी उन्हें हुक्म दिया जाएगा, उसका पूरा पालन करेंगे और गेम (चुनाव) जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia