राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का विवादित कृषि कानून पर बड़ा बयान, बोले- जरूरत पड़ी तो फिर बना लेंगे कानून

राजस्थान के राज्यपाल कलाज मिश्र ने कृषि कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो फिर से कृषि कानून फिर बाना लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को लगा कि कानून वापस लेकर फिर दोबारा कानून इस संबंध में अगर बनाने की जरूरत पड़ी तो किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विवादित कृषि कानून वापस लिए जाने की घोषणा बाद किसानों को चिंता है कि कहीं बीजेपी यह कानून इसी रूप में दोबारा न ला दे। यही वजह है कि किसानों ने अपना आंदोलन खत्म नहीं किया। उनकी मांग है कि संसद में बकायदे संवैधानिक तरीके से इस कानून को वापस लिया जाए। इस बीच जो बायान बीजेपी के नेता और उससे जुड़े लोग दे रहे हैं उससे किसानों की चिंताएं और बढ़ा रही हैं।

मोदी सरकार में मंत्री रहे और राजस्थान के मौजूदा राज्यपाल कलाज मिश्र ने कृषि कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो फिर से कृषि कानून को लाया जाएगा। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा, “सरकार ने कृषि कानूनों को किसानों को समझाने का प्रयास किया। कोशिश की सकारात्मक पक्ष किसानों को समझा देंगे लेकिन किसान आंदोलित थे। अंत में सरकार को यह लगा कि कानून वापस लेकर फिर दोबारा कानून इस संबंध में अगर बनाने की जरूरत पड़ी तो किया जाएगा।”


पीएम मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों विवादित कृषि कानूनोंको वापस लेने का ऐलान किया था। पीएम मोदी ने कानून वापसी की वजह बताते हुए कहा था कि हम किसानों को समझा नहीं सके, इसलिए कानून वापस ले रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Nov 2021, 10:12 AM