गहलोत सरकार के लिखित आश्वासन के बाद गुर्जर आंदोलन खत्म, गुर्जर नेता ने असुविधा के लिए लोगों से मांगी माफी 

राजस्थान में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर पिछले नौ दिन से चल रहा गुर्जर आंदोलन शनिवार को समाप्त हो गया। गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने राज्य सरकार से लिखित आश्वासन मिलने के बाद आंदोलन समाप्त करने की घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर कई दिनों से रेल की पटरियों पर बैठे राजस्थान के गुर्जरों ने शनिवार से अपना आंदोलन खत्म कर दिया है। गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने राज्य सरकार से लिखित आश्वासन मिलने के बाद आंदोलन समाप्त करने की घोषणा की। गुर्जरों की मांग के अनुसार पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह पांच बिंदुओं का ड्राफ्ट लेकर रेलवे ट्रैक धरनास्थल पर पहुंचे और इसे समिति ने पढ़कर सुनाया।

खबरों के मुताबिक, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने राज्य सरकार द्वारा आरक्षण के संबंध में ड्राफ्ट उन्हें सौंपते ही आंदोलन समाप्त करने की घोषणा कर दी। साथ ही राजस्थान में गुर्जर जाति के लोगों से अनुरोध किया है कि प्रदेश भर में सभी अवरोधों को तत्काल हटा दिया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि आंदोलन के दौरान हुई असुविधा के लिए मैं सभी से क्षमा चाहता हूं और राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझे विश्वास दिलाया है कि यदि कानूनी अड़चन आती है तो वे दूर कि जाएंगी।

बता दें कि राज्य विधानसभा ने गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण संबंधी विधेयक बुधवार को पारित कर दिया था। इस बारे में अधिसूचना भी जारी कर दी गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia