आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय की केंद्र को धमकी- 7 फरवरी से मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक करेंगे ब्लॉक

जाट नेता नेम सिंह फौजदार ने कहा कि यह जाट समुदाय के धरने का 20वां दिन है। अभी तक हमें केंद्र की ओर से बातचीत के लिए किसी भी प्रकार का निमंत्रण नहीं मिला है। लिहाजा, अब जाट समुदाय ने 7 फरवरी से रेलवे ट्रैक को ब्लॉक करने का फैसला किया है।

आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय ने 7 फरवरी से मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक जाम करने की धमकी दी
आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय ने 7 फरवरी से मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक जाम करने की धमकी दी
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के जयपुर में आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय ने धमकी दी है कि अगर केंद्र सरकार की ओर से उन्हें 7 फरवरी तक वार्ता के लिए नहीं बुलाया गया, तो वो राजस्थान के भरतपुर जिले में मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर देंगे।

जाट नेता नेम सिंह फौजदार ने कहा, ''यह जाट समुदाय के महापड़ाव का 20वां दिन है। अब हमने आगामी 7 फरवरी को दोपहर 12 बजे दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक को जाम करने का फैसला किया है। अभी तक हमें केंद्र की ओर से बातचीत के लिए किसी भी प्रकार का निमंत्रण नहीं मिला है। लिहाजा, अब जाट समुदाय ने रेलवे ट्रैक को ब्लॉक करने का फैसला किया है।


फौजदार ने आगे कहा, ''केंद्र सरकार से ओबीसी समुदाय को आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर इस आंदोलन की शुरुआत 17 जनवरी को हुई थी। रविवार को जाट समुदाय ने केंद्र सरकार को चेतावनी देने के बाद अनशन शुरू किया था, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। यह अनशन तीन दिनों तक जारी रहेगा। अगर हमारी मांगों की पूर्ति नहीं की गई, तो हम रेलवे ट्रैक पर आंदोलन शुरू करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;