रजनीकांत नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, किया ऐलान

रजनीकांत ने कहा कि वह लोकसभा चुनावों में किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे और कोई राजनेता उनके झंडे ‘रजनी मक्कल मंदरम’ या उनके फैन क्लब का वोट के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रजनीकांत लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। रविवार को इस बात की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य सिर्फ तमिलनाडु विधानसभा चुनाव है। रजनी मक्कल मंद्रम के 32 जिला सचिवों से मिलने के बाद उन्होंने घोषणा की कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। रजनीकांत ने कहा कि वह लोकसभा चुनावों में किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे और कोई राजनेता उनके झंडे 'रजनी मक्कल मंदरम' या उनके फैन क्लब का वोट के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकता। उन्होंने अपने फैन्स क्लब को रजनी मक्कल मंद्रम राजनीतिक संगठन के रूप में विस्तार दे दिया था।

रजनीकांत नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, किया ऐलान

रजनीकांत ने यहां एक बयान में कहा कि तमिलनाडु के लोगों की पानी की समस्या एक बड़ा मुद्दा है। उन्होंने राज्य की जनता से अपील की है कि वह एक ऐसी पार्टी को वोट दें जो मजबूत सरकार बनाए और राज्य की पानी की समस्या को स्थायी रूप से हल करे।

रजनीकांत ने 31 दिसंबर, 2017 को राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि तमिलनाडु की राजनीति के खालीपन को भरने के लिए उन्होंने राजनीति में आने का ऐलान किया था। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा था कि उनकी राजनीति आध्यात्मिक होगी और यह ईमानदारी और सच्चाई पर आधारित होगी।

रजनीकांत ने अभी पूरी तरह से राजनीतिक पार्टी नहीं बनाई है। उन्होंने अपने फैन क्लब्स को रजनी मक्कल मंदरम को ही पार्टी में तब्दील कर दिया था। दक्षिण भारत में उनके बड़ी संख्या में फैंस हैं। अभी से ही उन्होंने राज्य में होने वाले विधानसभा की तैयारी शुरू कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia