राज्यसभा चुनाव: CM गहलोत, गुलाबचंद कटारिया समेत इन विधायकों ने डाला वोट, मुख्यमंत्री बोले- BJP में मची है भगदड़

बीजेपी के दावों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "उन्हें अपने घर की देखभाल करनी चाहिए क्योंकि वहां भगदड़ मच गई है। उन्होंने जिस तरह से एक और उम्मीदवार को मैदान में उतारा, वह उनके अपने विधायकों को पसंद नहीं आया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शुक्रवार को सुबह 9 बजे शुरू हुए राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए राजस्थान विधानसभा परिसर में मतदान चल रहा है और यह शाम 4 बजे तक चलेगा। शाम पांच बजे से मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया, बीएसपी से कांग्रेस के छह विधायक बने और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने वोट डाला।

गहलोत ने इस मौके पर मीडिया से कहा, "मैं फिर कहूंगा कि हम तीनों सीटें आराम से जीत रहे हैं।" बीजेपी के दावों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "उन्हें अपने घर की देखभाल करनी चाहिए क्योंकि वहां भगदड़ मच गई है। उन्होंने जिस तरह से एक और उम्मीदवार को मैदान में उतारा, वह उनके अपने विधायकों को पसंद नहीं आया। खरीद-फरोख्त की अनावश्यक स्थिति पैदा करने वाले दूसरे उम्मीदवार को मैदान में उतारने का क्या मतलब था? हम तीनों सीटें जीत सकते थे जबकि बीजेपी आराम से एक सीट जीत सकती थी। ऐसी हरकत किसी को पसंद नहीं आती। ऐसा उन्होंने पिछले चुनाव में भी पहले किया था। वे तब हारे थे और अब ये लोग इस बार फिर हारेंगे।"

कांग्रेस को जहां इन चार में से तीन सीटों पर जीत का भरोसा है, वहीं बीजेपी को भी इस चुनाव में एक सीट पर जीत का भरोसा है।

कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी ने छह बार के विधायक घनश्याम तिवारी को मैदान में उतारा है। मीडिया बैरन सुभाष चंद्रा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे हैं, जिन्हें बीजेपी का समर्थन प्राप्त है।

कांग्रेस 126 विधायकों के समर्थन का दावा करती है और कहती है कि वह तीनों सीटों पर जीत हासिल करेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia