संसद में संग्राम! लोकसभा के बाद राज्यसभा की कार्यवाही भी 2 बजे तक के लिए स्थगित, कांग्रेस बोली- सदन नहीं चलाना चाहती सरकार

कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया और कहा, सरकार खुद सदन नहीं चलाना चाहती है, इसलिए वह ऐसा कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सत्ता पक्ष और विपक्ष के हंगामे के कारण मंगलवार को भी संसद की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगिक हो गई है। कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया और कहा, सरकार खुद सदन नहीं चलाना चाहती है, इसलिए वह ऐसा कर रही है।

आपको बता दें, कांग्रेस, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और आप के सदस्यों ने मंगलवार को नियम 267 के तहत हिंडनबर्ग-अडानी विवाद की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग करते हुए राज्यसभा में सस्पेंशन का बिजनेस नोटिस दिया।

सदन में कांग्रेस के उप नेता प्रमोद तिवारी, आप सांसद संजय सिंह और बीआरएस सांसद के. केशव राव ने इस मुद्दे पर निलंबन नोटिस पेश किया। कांग्रेस ने सोमवार को भी आरोप लगाया था कि सरकार नहीं चाहती कि संसद चले।

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार को कहा था, संसद को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया क्योंकि सरकार नहीं चाहती थी कि यह काम करे। इन्होंने पीएम से जुड़े अडानी महा मेगा घोटाले में जेपीसी की संयुक्त विपक्ष की मांग से ध्यान हटाने के लिए पूरी तरह से फर्जी मोड़ बनाया।

इससे पहले दिन में, विपक्षी सदस्यों ने विजय चौक की ओर मार्च किया और कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अधीन कानून का शासन नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;