आईआरसीटीसी मामला: आलोक वर्मा का आरोप, राकेश अस्थाना ने सुशील मोदी और पीएमओ अधिकारी के साथ मिलकर लालू को फंसाया

आईआरसीटीसी मामले को लेकर आलोक वर्मा ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी और पीएमओ के एक अधिकारी ने मिलकर आरेजडी प्रमुख लालू यादव को इस मामले में फंसाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईआरसीटीसी टेंडर मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 20 दिसंबर तक सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है। उस दिन बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अदालत के समक्ष पेश होना होगा।

दूसरी तरफ, आईआरसीटीसी मामले को लेकर छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने बड़ा खुलासा किया है। सीवीसी को भेजी अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने आरोप लगाया है कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी और पीएमओ के एक अधिकारी ने मिलकर आरेजडी प्रमुख लालू यादव को इस मामले में फंसाया है।

द वायर की रिपोर्ट के मुताबिक, वर्मा ने अस्थाना के उन आरोपों को गलत ठहराया है कि उन्होंने जानबूझकर लालू यादव के खिलाफ इस मामले को कमजोर किया था। उनका कहना था कि सीबीआई के तत्कालीन अतिरिक्त निदेशक की हैसियत से अस्थाना ने इस तथ्य को दबा दिया कि इस मामले को लेकर सीबीआई को 2013-14 में एक शिकायत भेजी गई थी जिसे जांच के बाद गलत पाया गया था।

वर्मा ने यह भी कहा कि पूरा मामला राजनीति से प्रेरित नजर आता है क्योंकि अस्थाना इस बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे सुशील मोदी के निरंतर संपर्क में थे। उन्होंने अपने जवाब में यह भी बताया कि पीएमओ के एक वरिष्ठ अधिकारी लगातार इस मामले की जानकारी ले रहे थे।

वर्मा ने सीवीसी को आश्वस्त किया कि अगर वो चाहे तो वर्मा पीएमओ के उस अधिकारी का नाम बता सकते हैं और सीवीसी मामले से जुड़े सभी तथ्यों की तस्दीक कर सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Nov 2018, 1:25 PM