टिकैत ने दिल्ली पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया, लाल किले पर झंडा लगाने की निंदा की

राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों ने योजना को बदलने के लिए कई बार दिल्ली पुलिस से आग्रह किया, लेकिन वे कागजों पर जोर देते रहे। प्रदर्शनकारियों के लाल किले में प्रवेश करने और वहां एक झंडा फहराने के बारे में टिकैत ने कहा कि वह ऐसी गतिविधि का समर्थन नहीं करते।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने मंगलवार को दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले पर एक झंडा फहराने की घटना की निंदा की और दिल्ली पुलिस पर 'लापरवाही' का आरोप लगाया। ट्रैक्टर रैली से लौटने के बाद बीकेयू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, "आज जो कुछ भी हुआ वह दिल्ली पुलिस की ओर से लापरवाही के कारण हुआ। उन्होंने हमारा समर्थन नहीं किया और वे बड़ी संख्या में किसानों को नियंत्रित करने में असमर्थ थे।"

राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों ने योजना को बदलने के लिए कई बार दिल्ली पुलिस से आग्रह किया, लेकिन वे कागजों पर जोर देते रहे। प्रदर्शनकारियों के लाल किले में प्रवेश करने और वहां एक झंडा फहराने के बारे में पूछे जाने पर टिकैत ने कहा, "मैं इस तरह की गतिविधि का समर्थन नहीं करता। हम ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।"

बता दें कि आज गणतंत्र दिवस पर आंदोलनकारी किसानों द्वारा दिल्ली में निकाली गई किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हजारों की संख्या में किसान आईटीओ पहुंच गए और वहां सुरक्षा बलों द्वारा रोके जाने पर उनके साथ उनकी झड़प हो गई। इसी दौरान सैकड़ों की संख्या में किसानों का जत्था लाल किले में पहुंच गया और किले की प्राचीर पर चढ़कर अपना झंडा लगा दिया।

गौरतलब है कि आज दिन भर चले हंगामे के दौरान किसानों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कई जगहों पर आंसू-गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज भी किया। फिलहाल आईटीओ चौराहे के पास दिल्ली पुलिस से भिड़ने वाले किसान अब गाजीपुर में दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर वापस लौट गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia