राकेश टिकैत ने यूपी में MSP के नाम पर घोटाले का आरोप लगाया, कहा- हजारों किसानों को दिखाया फर्जी बटाईदार

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के रामपुर में एमएसपी पर फसल खरीद में मिल मालिक, बिचौलिए और सरकारी अफसरों ने जमकर लूट की है। उन्होंने कहा कि रामपुर में 26 हजार किसानों से फसल खरीद में 11 हजार किसानों को फर्जी बटाईदार दिखाया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की फसल खरीद में भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है। राकेश टिकैत ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि उत्तर प्रदेश के रामपुर में 26 हजार किसानों से फसल खरीद में 11 हजार किसानों को फर्जी बटाईदार दिखाया गया।

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि यूपी के रामपुर में एमएसपी पर फसल खरीद में मिल मालिक, बिचौलिए और सरकारी अफसरों ने जमकर लूट की है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि रामपुर में अभिनेत्री जयाप्रदा के स्कूल की जमीन पर भी खेती दिखाकर वहां से फसल की खरीद दिखाई गई है। टिकैत ने उनके पास इस पूरे फर्जीवाड़े के दस्तावेज होने का दावा करते हुए मामले में सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है।


भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने इस दौरान कहा कि वह रामपुर के अलावा अब प्रदेश के अन्य जिलों में भी एमएसपी के नाम पर हुए इस तरह के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश करेंगे। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि इस मामले को लेकर अब भारतीय किसान यूनियन यूपी मिशन में भी इस मुद्दे को उठाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia