राकेश टिकैत ने जुलाई में दो रैलियों का किया ऐलान, बोले- दिल्ली बगैर ट्रैक्टर के नहीं मानती, करेंगे इलाज

राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि दिल्ली बगैर ट्रैक्टर के नहीं मानती है। आगे बताएंगे कि दिल्ली का क्या इलाज करना है। लड़ाई का स्थान और समय क्या होगा यह तय कर बड़ी क्राांति का ऐलान किया जाएगा। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बड़े प्रदर्शन का ऐलान हो सकता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर आज देश भर में 'खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' दिवस मनाने के बाद किसान नेताओं ने आज एक अहम बैठक की। बैठक के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि आज की बैठक में हमने अपने आंदोलन को और मजबूत करने का फैसला किया है, जिसके तहत जुलाई में दो और रैलियां निकाली जाएंगी।

राकेश टिकैत ने कहा कि हमने दो और रैलियां करने का फैसला किया है। इसमें 9 जुलाई को एक ट्रैक्टर रैली होगी, जिसमें शामली और बागपत के लोग मौजूद होंगे। यह रैली 10 जुलाई को सिंघू बॉर्डर पहुंचेगी। टिकैत ने बताया कि इसके बाद एक और रैली 24 जुलाई को होगी, जिसमें बिजनौर और मेरठ के लोग शामिल होंगे। 24 जुलाई की रात वे मेरठ टोल पर रुकेंगे और 25 जुलाई को रैली दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेगी।


इससे पहले किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर आज आयोजित राजभवन मार्च निकाल रहे किसानों को पुलिस द्वारा पकड़ने पर राकेश टिकैत ने सरकार को सीधी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि आज के प्रदर्शन के दौरान हमारे जिन पदाधिकारियों को पकड़ा गया है उन्हें या तो तिहाड़ जेल भेजा जाए या फिर राज्यपाल से उनकी मुलाकात कराई जाए।

इसके साथ ही राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि हम आगे बताएंगे कि दिल्ली का क्या इलाज करना है। दिल्ली बगैर ट्रैक्टर के नहीं मानती है। लड़ाई कहां होगी, स्थान और समय क्या होगा यह तय कर बड़ी क्राांति का जल्द ऐलान किया जाएगा। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर प्रदर्शन का ऐलान हो सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia