मेरठ में किसान महापंचायत में BJP पर बरसे राकेश टिकैत, कहा- इनका भी टाइम आएगा

बीजेपी पर सीधा हमला करते हुए टिकैत ने कहा कि ये सबको गिरफ्तार करा रहे हैं, इसलिए इन्हें सत्ता से बेदखल करना होगा। साथ ही उन्होंने किसानों से आपस में झगड़ा नहीं करने की अपील भी की और कहा कि इनका काम है झगड़े कराना।

फोटोः @RakeshTikaitBKU
फोटोः @RakeshTikaitBKU
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को विशाल किसान महापंचायत हुआ। इसमें आए हजारों किसानों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ये सबको एक-एक करके खूंटे में बांध रहे हैं। इनके खूंटे उखाड़ने पड़ेंगे। इनका भी टाइम आएगा। गांवों से शहरों तक ढूंढे नहीं पावेंगे। बीजेपी पर सीधा हमला करते हुए टिकैत ने कहा कि ये सबको गिरफ्तार करा रहे हैं, इसलिए इन्हें सत्ता से बेदखल करना होगा।

मेरठ के चौधरी चरण सिंह पार्क में आयोजित किसान महापंचायत के लिए राकेश टिकैत ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे। टिकैत ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद मंच पर लोगों ने राकेश टिकैत को 73 मीटर लंबी पगड़ी बांधी। किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि आने वाले समय में वैचारिक क्रांति ही देश को पार लगाएगी। उन्होंने कहा कि ये पकड़-धकड़ कर रहे हैं सबके साथ। एक दिल्ली का मंत्री पकड़ रखा है, जब तक वह केजरीवाल का नाम नहीं लेगा कि वो भी घोटाले में था, तब तक उसे नहीं छोड़ेंगे।


इस दौरान महापंचायत में आए किसानों से अपील करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि अपने खेतों में काम करो और नशे से दूर रहो। साथ ही उन्होंने अपील की कि आपस में झगड़े ना करो, इनका काम है झगड़े कराना। टिकैत ने दिल्लीस में 20 मार्च को होने वाली महापंचायत में अधिक से अधिक किसानों के पहुंचने का आह्वान करते हुए गन्ने का भुगतान और आवारा पशुओं की समस्या समेत अपनी विभिन्न मांगों का ज्ञापन अधिकारियों को दे दिया है।

मेरठ की किसान महापंचायत को बीकेयू के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष गौरव टिकैत ने भी संबोधित किया। गौरव टिकैत ने किसानों के गन्ना भुगतान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार का दावा 14 दिन में गन्ने का भुगतान कराने का था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द किसानों के गन्ने के बकाये का भुगतान होना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia