राकेश टिकैत ने योगी सरकार को याद दिलाया वादा, कहा- किसानों को बिजली के नाम पर लूटा जा रहा

महापंचायत पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा किसानों को बिजली के नाम पर लूटा जा रहा है। लोकतंत्र में भीड़तंत्र ही उसकी समस्या का समाधान है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ में चल रही महापंचायत पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि हम यहां अपनी बात रखने आए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने घोषणापत्र में कहा कि हम सत्ता में आएंगे तो मुफ्त बिजली देंगे, फिर उन्होंने कहा कि एक साल के लिए मुफ्त बिजली देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आज जैसे नेताओं को ED का डर दिखाकर लूटा जा रहा है, वैसे ही किसानों को बिजली के नाम पर लूटा जा रहा है। लोकतंत्र में भीड़तंत्र ही उसकी समस्या का समाधान है।

आपको बता दें, भारतीय किसान यूनियन (BKU) ने आज महापंचायत बुलाई है। उसमें शामिल होने के लिए किसान लखनऊ के इको गार्डन में एकत्र हुए हैं। बीकेयू के युवा प्रदेश महासचिव अतुल त्रिपाठी ने कहा कि 2022 में बीजेपी ने वादा किया था कि राज्य में सत्ता में आए तो बिजली मुफ्त होगी, आवारा पशुओं पर लगाम लगेगी, बीज की कीमतें कम होंगी और गन्ने का उचित भुगतान होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ये प्रदर्शन आज पूरे दिन का है। आज हम पूरे प्रदेश में प्रदर्शन को लेकर आगे की रणनीति बनाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia