राकेश टिकैत ने चुनावी राज्य बंगाल को लेकर किया बड़ा ऐलान! BJP की बढ़ेंगी मुश्किलें?

राकेश टिकैत ने कहा कि 13 मार्च को पश्चिम बंगाल जाऊंगा, वहां बड़ी पंचायत है। वहां के किसानों से मिलेंगे और किसान आंदोलन और एमएसपी के बारे में बात करेंगे। कल महिला दिवस मनाएंगे, बॉर्डर पर कल पूरा संचालन महिलाएं करेंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी आंदोलन के बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता देशभर में लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं और किसानों को इन कानूनों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और जास्थान के अलग-अलग हिस्सों में लगातार कृषि कानूनों के खिलाफ पंचायतें आयोजित की जा रही हैं। अब राकेश टिकैत ने चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल जाने की तैयारी कर ली है। साफ है उनका मकसद बंगाल के किसानों को इन तीन कृषि कानूनों से उपजने वाली परेशानियों के बारे समझाना है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “13 मार्च को पश्चिम बंगाल जाऊंगा, वहां बड़ी पंचायत है। वहां के किसानों से मिलेंगे और किसान आंदोलन और एमएसपी के बारे में बात करेंगे। कल महिला दिवस मनाएंगे, बॉर्डर पर कल पूरा संचालन महिलाएं करेंगी।”

गौरतलब है कि राकेश टिकैत द्वारा बंगाल का रुख करने से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ेंगी। पहले से ही टीएमसी तीनों कृषि कानूनों के खिलफ है। टीएमसी के नेता दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचकर किसानों को समर्थन दे चुके हैं। ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत का चुनावी राज्य बंगाल का रुख करना बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

किसान लगातार दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन को 100 दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है। किसान केंद्र की मोदी सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही उनकी यह भी मांग है कि सरकार एमएसपी पर लीगल गारंटी दे, लेकिन किसानों की मांगों को सरकार सुनने के लिए तैयार नहीं है। सरकार का कहना है कि वह तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी। उधर, किसानों का कहना है कि जब तक यह तीन कृषि कानून वाप स नहीं होते और एमएसपी पर लीगल गारंटी उन्हें नहीं मिलती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Mar 2021, 11:37 AM
लोकप्रिय