देश भर में मनाया जा रहा है भाई-बहन के प्यार का त्योहार रक्षाबंधन, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी बधाई

पूरे देश में रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर रक्षा का वचन ले रही हैं। वहीं बाजारों में अच्छी खासी रौनक देखी जा रही है। महिलाएं राखी खरीद रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर रक्षा का वचन ले रही हैं। वहीं बाजारों में अच्छी खासी रौनक देखी जा रही है। महिलाएं राखी खरीद रही हैं। इस बार का रक्षाबंधन बेहद खास, क्योंकि पिछले 4 सालों से रक्षाबंधन के दिन भद्रा नक्षत्र पड़ रहा था, लेकिन इस बार भद्रा नहीं पड़ी है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी है। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा, “रक्षाबंधन पर सभी देशवासियों को बधाई। इस पर्व का उल्‍लास हमारे बीच भाईचारे की भावना को मजबूत बनाए और हमें ऐसा समाज बनाने की प्रेरणा दे जहां महिलाओं, विशेषकर बालिकाओं की सुरक्षा और गरिमा का हमेशा सम्‍मान किया जाता हो।”

रक्षाबंधन का मुहूर्त 26 अगस्त यानी आज सुबह 7.43 से दोपहर 12.28 बजे तक का है। इसके बाद दोपहर 2 से 4 तक रहेगा। सूर्योदय से तिथि मानने के कारण रात में भी राखी बांधी जा सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */