द्रौपदी मुर्मू पर विवादित ट्वीट कर फंसे राम गोपाल वर्मा, तेलंगाना के बाद लखनऊ में भी केस दर्ज

राम गोपाल वर्मा ने बुधवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर द्रौपदी राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? और ज्यादा जरूरी सवाल कौरव कौन हैं? इस ट्वीट को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया और सबसे पहले तेलंगाना में रामगोपाल वर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपति पद के चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर विवादित ट्वीट करने को लेकर फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। तेलंगाना के बाद अब वर्मा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में भी एफआरआई दर्ज हो गई है। दरअसल, राम गोपाल वर्मा ने बुधवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा, "अगर द्रौपदी राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? और ज्यादा जरूरी सवाल कौरव कौन हैं?"

वर्मा के इस ट्वीट को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया और कई राज्यों में इस पर विरोध शुरू हो गया। इस विवादित ट्वीट को लेकर सबसे पहले रामगोपाल वर्मा के खिलाफ तेलंगाना में मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद एक सामाजिक कार्यकर्ता मनोज सिंह की शिकायत पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में भी राम गोपाल के खिलाफ एफआरआई दर्ज हो गई है।


मनोज सिंह ने अपनी शिकायत में कहा, "राम गोपाल वर्मा का यह ट्वीट माहौल को खराब करने के लिए किया गया प्रयास है, जिससे अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं। इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, क्योंकि ट्वीट में महाभारत के पात्रों को गलत तरीके से चित्रित किया गया है और एक महिला के लिए अपमानजनक बातें कही गई हैं।"

लखनऊ के मध्य क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) राघवेंद्र मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है। राम गोपाल वर्मा के खिलाफ धारा 295 ए, 501, 504, 505 1 (बी) और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia