रामगोपाल ने पुलवामा हमले को बताया साजिश, कहा- वोट के लिए मार दिए गए जवान, जांच होने पर फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस दौरान कई जवान घायल भी हुए थे। यह हमला उस वक्त हुआ था जब जम्मू से करीब 2500 जवानों का एक काफिला बस में सवार होकर श्रीनगर जा रहा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने पुलवामा हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस हमले को साजिश करार दिया है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा, “सरकार से अर्धसैनिक बल दुखी हैं। जवान वोट के लिए मार दिए गए। जम्मू-श्रीनगर के बीच में चेकिंग नहीं थी। जवानों को साधारण बस में भेज दिया गया। ये साजिश थी। अभी नहीं कहना चाहता, जब सरकार बदलेगी, इसकी जांच होगी, तब बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।”

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस दौरान कई जवान घायल भी हुए थे। यह हमला उस वक्त हुआ था जब जम्मू से करीब 2500 जवानों का एक काफिला बस में सवार होकर श्रीनगर जा रहा था। इसी दौरान जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक आतंकी ने एसयूवी से भरी विस्फोटक से सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी थी। इस टक्कर के बार जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ जवानों की जान चली गई थी।

हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए गए थे। मीडिया रिपोट्स में कहा गया था कि केंद्र सरकार ने इस मामले में लापरवाही बरती थी। खबरों में कहा गया था कि इस हमले से पहले खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया था। खुफिया एजेंसियों ने कहा था कि इस इलाके से गुजरने से पहले पूरी तरह पहले रास्ते को साफ करा लिया जाए, इसके बाद काफिले को ले जाया जाए। एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि सीआरपीएफ ने जवानों को जम्मू से श्रीनगर ले जाने के लिए एयरलिफ्ट की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने सीआरपीएफ की मांग को नजरअंदाज कर दिया था। हालांकि बाद में केंद्र सरकार ने इस मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia