रामायण: सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले श्याम सुंदर के निधन पर ‘राम’ ने जताया दुख, ‘लक्ष्मण’ के भी छलके आंसू

रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी का निधन की खबर पर ‘राम’ बने अरुण गोविल और ‘लक्ष्मण’ बने सुनील लहरी ने याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना संकट को लेकर लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन को देखते हुए टीवी पर रामानंद सागर की रामायण की वापसी हुई है, जिससे लोगों का मन लग सके। लेकिन इस बीच रामायण से लेकर दुखी करने वाली खबर भी है। रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर का निधन हो गया है। श्याम सुंदर बीते कुछ समय से कैंसर से पीड़ित थे और उन्होंने 6 अप्रैल को आखिरी सांस ली थी।

अब उनके निधन की खबर पर रामायण के राम और लक्ष्मण ने दुख जाहिर किया है। राम का किरदार निभा चुके एक्टर अरुण गोविल ने शोक भी व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “रामआनंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्रीमान श्याम सुंदर जी अब हमारे बीच नहीं रहे। वो एक बेहतरीन व्यक्तित्व के व्यक्ति थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”


रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाते नजर आने वाले एक्टर सुनील लहरी ने भी श्याम सुंदर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्याम कलानी जी के निधन की जानकारी मिली, मैं उनके निधन से दुखी हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को इस पीड़ा को सहने की हिम्मत दे।”

बता दें कि अब देश में कोरोना के चलते चल रहे लॉकडाउन के चलते रामायण का प्रसारण फिर से दूरदर्शन पर किया जाने लगा है। रामायण के रीटेलिकास्ट को भी दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia