पटौदी महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने वाला रामभक्त गोपाल गिरफ्तार, CAA प्रदर्शनकारियों पर चला चुका है गोली

राम भक्त गोपाल ने पिछले साल जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की मौजूदगी में फायरिंग की थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया था, पर उसकी उम्र 17 साल होने की वजह से वह जल्द छूट गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के पटौदी में हाल में हुई महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राम भक्त गोपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर हाल में भड़काऊ भाषण देने के लिए गुरुग्राम में मुकदमा दर्ज कराया गया था। रामभक्त गोपाल पिछले साल जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस बल की मौजूदगी में फायरिंग कर एक शख्स को घायल करने के लिए चर्चा में आया था।

हरियाणा के पटौदी के रामलीला मैदान में 4 जुलाई को धर्मांतरण और कथित लव जिहाल के खिलाफ एक महापंचायत का आयोजन किया गया था। इसी में राम भक्त गोपाल ने एक भड़काऊ भाषण दिया था। महापंचायत के दौरान उसने धर्म विशेष के खिलाफ भाषण देते हुए कहा था कि “मैं पटौदी से सिर्फ इतनी चेतावनी देना चाहता हूं कि उन आस्तीन के सांपों को, जिहादियों को और आतंकवादी मानसिकता के लोगों को जवाब देने रामभक्त गोपाल 100 किलोमीटर दूर जामिया में जा सकता है तो पटौदी ज्यादा दूर नहीं है।”


रामभक्त गोपाल द्वारा दिया गया यह भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद चारों तरफ से उसकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी। उसके भाषण को लेकर राज्य की बीजेपी सरकार भी सवालों के घेरे में थी। लोग ट्विटर समेत तमाम सोशल मीडिया पर उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

बता दें कि राम भक्त गोपाल ने पिछले साल दिल्ली में जामिया यूनिवर्सिटी के सामने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की मौजूदगी में प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की थी। देसी कट्टे से की गई इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया था। फायरिंग के बाद राम भक्त गोपाल काफी देर तक हथियार लहराता रहा था। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, उसकी उम्र 17 साल होने की वजह से वह जल्द ही जेल स छूट गया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Jul 2021, 10:57 PM