राजस्थान में RAS भर्ती परीक्षा में धांधली, बीजेपी नेता से जुड़े तार, एसीबी के हाथ लगे अहम सुराग

राजस्थान में 2018 में हुए आरएसएस भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू में घूस लेने का मामला चर्चा में है। जोधपुर में परीक्षा के इंटरव्यू में पास करने के लिए घूस देने का मामला सामने आया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में 2018 में हुए आरएसएस भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू में घूस लेने का मामला चर्चा में है। जोधपुर में परीक्षा के इंटरव्यू में पास करने के लिए घूस देने का मामला सामने आया था। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने तीन दिन पहले ही बाड़मेर के कल्याणपुर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले की तार में बीजेपी नेता से जुड़ता दिख रहा है। आजतक की खबर के मुताबिक जांच की आंच अब जोधपुर के निवर्तमान जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी तक पहुंच गई है। बाड़मेर के हरीश सारण को 70 अंक से ज्यादा दिलाने के लिए 20 लाख रुपये रिश्वत लिए गए थे। इस मामले में कुछ सुराग एसीबी के हाथ लगे हैं।

एसीबी के एडिशनल एसपी भोपाल सिंह लखावत ने बताया कि आरोपी किसनाराम ने निवर्तमान जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी से संपर्क किया था और इस भर्ती के दौरान दोनों में संपर्क लगातार बना रहा। पिछले दो दिन से पूनाराम का मोबाइल बंद है। उन्होंने बताया कि पूनाराम से पूछताछ और जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। बता दें कि बाड़मेर में निजी स्कूल के संचालक ठाकराराम ने पनावड़ा गांव के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल जोगाराम के मार्फत जोधपुर निवासी किसनाराम को 20 लाख रुपये रिश्वत दिए थे।


दरअसल ठाकराराम के भतीजे हरीश चौधरी ने आरएएस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था। उसे इंटरव्यू में 70 अंक से ज्यादा दिलाने के लिए ठाकरराम ने जोधपुर के निवर्तमान जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी से संपर्क किया था। इसको लेकर दोनों के बीच सोशल साइट पर चैट भी हुई थी। एसीबी ने किसनाराम से पूछताछ के दौरान मोबाइल की जांच की तो यह खुलासा हुआ कि पूनाराम से भी चैट हुई है लेकिन एसीबी ने जिला प्रमुख से संपर्क करने का प्रयास किया तो पिछले दो दिन से उनका मोबाइल स्विचऑफ बता रहा है।

एसीबी के के हवाले से आजतक की रिपोर्ट में कहा गया है कि किसनाराम जिस स्कूल में कार्यरत है वह आरएसएस से संबंधित है। वहीं, पूनाराम चौधरी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का नेता है। दोनों के बीच काफी नजदीकियां हैं। इसको लेकर एसीबी हर एंगल से पड़ताल के लिए निवर्तमान जिला प्रमुख से पूछताछ भी करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia