रतन टाटा दुखी हैं सोशल मीडिया पर लोगों के रवैये से, लिखा- एक-दूसरे को नीचा न दिखाएं, नफरत न फैलाएं, संवेदनशील रहें

रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों को सलाह दी है कि वे ऑनलाइन नफरत न फैलाएं, एकदूसरे को नीचा न दिखाएं और संवेदनशील रवैया अपनाएं। टाटा ने यह बात एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टाटा समूह के चेयरमैन एमिरेटस, रतन टाटा ने ऑनलाइन घृणा और उत्पीड़न को समाप्त करने का आग्रह किया है और ऑनलाइन समुदाय से अधिक संवेदनशील बनने की अपील की है। रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए पीड़ादायक बन रहा है।

उन्होंने लिखा, "यह साल हर किसी के लिए किसी न किसी स्तर पर चुनौतियों से भरा हुआ है। मैं देखता हूं कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए पीड़ादायक बन रहा है, एक-दूसरे को नीचा दिखा रहा है, कठोर और तुरंत फैसले कर ले रहा है।" टाटा ने कहा, "मैं मानता हूं कि यह साल खासतौर से हम सभी से एकजुट रहने और एक दूसरे की मदद करने का है, और यह समय एक-दूसरे को नीचा गिराने का नहीं है।"

टाटा ने ऑनलाइन समुदाय को एक-दूसरे के प्रति अधिक संवेदनशील बनने का आग्रह किया और आज जो दिखाई दे रहा है, उससे अधिक दयालु और अधिक समझदार और धर्यवान बनने की जरूरत पर जोर दिया। टाटा ने कहा कि यद्यपि उनकी ऑनलाइन उपस्थिति सीमित है, लेकिन मैं वाकई आशा करता हूं कि यह नफरत और उत्पीड़न के बदले हर किसी के लिए एक सहानुभूति और समर्थन के स्थान के रूप में विकसित होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia