राहुल गांधी का सरकार से सवाल, कृषि कानून हटाने के लिए और कितनी देनी होगी आहुति, अब तक 11 किसानों ने तोड़ा दम

किसानों की मांग है कि सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को वापस ले। साथ ही एमएसपी पर लीगल गारंटी दी जाए। लेकिन सरकार किसानों की मांगे मानने को तैयार नहीं है। सरकार का साफ कहना है कि वह इन कानूनों में संशोधन के लिए तैयार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कृषि कानूनों के खिलाफ 17 दिन से किसानों का आंदोलन जारी है। दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर हजारों किसान अपने हक के लिए डटे हुए हैं। किसानों का कहना है कि चाहे जो हो जाए वो पीछे नहीं हटेंगे। इन 17 दिनों में किसानों का आंदोल और तेज हुआ है। देश के अलग-अलग हिस्सों से हजारों की संख्या में, और किसान दिल्ली बॉर्डर का रुख कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 17 दिन के आंदोलन के बीच 11 किसान दम तोड़ चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली बॉर्डर पर डटे कई किसानों की हालत गंभीर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर किसानों की आवज को बुलंद किया है। उन्होंने किसानों की मौत का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने किसानों की मौत पर सरकार से सवाल पूछा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “कृषि कानूनों को हटाने के लिए हमारे किसान भाइयों को और कितनी आहुति देनी होगी?”


किसानों की मांग है कि सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को वापस ले। साथ ही एमएसपी पर लीगल गारंटी दी जाए। लेकिन सरकार किसानों की मांगे मानने को तैयार नहीं है। सरकार का साफ कहना है कि वह इन कानूनों में संशोधन के लिए तैयार है, वह इन्हें वापस नहीं लेगी। संशोधन को लेकर सरकार की ओर से किसानों को एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे किसानों ठुकरा दिया था। प्रस्ताव को ठुकराने के साथ ही किसानों ने आंदोलन को और तेज करने का ऐलान कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia