ओलंपिक में सिल्वर लाने वाले रवि दहिया पर इनाम की बौछार, खट्टर ने नौकरी के साथ 4 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

टेलीविजन पर रवि दहिया का मुकाबला देखने वाले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें बधाई देते हुए राज्य की नीति के अनुसार प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी के साथ-साथ 4 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों के 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में जीतकर देश को रजत पदक दिलाने वाले पहलवान रवि कुमार दहिया पर हरियाणा सरकार ने इनामों की बौछार कर दी है। दहिया को बधाई देते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी के साथ-साथ 4 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

टेलीविजन पर रवि दहिया का मुकाबला देखने वाले सीएम खट्टर ने राज्य की नीति के अनुसार राज्य के पहलवान को प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी के साथ-साथ 4 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रवि कुमार के पैतृक स्थान सोनीपत जिले के नहरी गांव में एक इनडोर कुश्ती स्टेडियम बनाया जाएगा।


सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह भी कहा कि रवि दहिया ने न केवल हरियाणा का दिल जीता है, बल्कि पूरा देश उनकी उपलब्धि से उत्साहित है। मुख्यमंत्री ने दहिया को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं कामना करता हूं कि आप जीवन में सफलता की नई ऊंचाइयां हासिल करें।

बता दें कि हरियाणा के पहलवान रवि कुमार दहिया ने गुरुवार को फाइनल में रूसी पहलवान जावुर उगुएव से 4-7 से हारकर रजत पदक जीता है। हालांकि, फाइनल में हार के साथ ही रवि दहिया का ओलंपिक में गोल्ड जीतने का सपना टूट गया। ओलंपिक में अब तक सिर्फ अभिनव बिंद्रा ही व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत के लिए गोल्ड जीत पाए हैं। बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक (2008) के 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में यह उपलब्धि हासिल की थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Aug 2021, 7:01 PM