Getting Latest Election Result...

ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने पर तिलमिलाए रविशंकर प्रसाद, कहा- साफ हो गया कि ट्विटर अपना एजेंडा चलाना चाहता है...

केंद्रीय सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट घंटे भर के लिए लॉक कर दिया गया था। इस पर तिलमिलाए रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ट्विटर ने भारतीय कानून और नियमों का उल्लंघन किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को केंद्रीय सूचना प्रोद्योगिकी (आईटी) और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया गया। करीब घंटे भर तक रविशंकर प्रसाद अपना ट्विटर अकाउंट इस्तेमाल नहीं कर पाए। उन्होंने दूसरे सोशल मीडिया ऐप कू के जरिए इस बात की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि ट्विटर ने अकाउंट ब्लॉक करते हुए लिखा कि अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का कोई उल्लंघन हुआ था जिस कारण मेरा अकाउंट लॉक कर दिया गया था।

करीब घंटे भर बाद ट्विटर ने हालांकि उनका अकाउंट अनलॉक कर दिया। लेकिन रविशंकर प्रसाद ने इस घटना पर ट्विटर को खरी खोटी सुनाई है। उन्होंने कहा है कि, "ट्विटर का यह काम दर्शाता है कि वे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दावा तोकरते हैं लेकिन सिर्फ अपना एजेंडा चलाने में ही उनकी दिलचस्पी है। इस तरह से वे धमाक रहे हैं कि अगर उनकी बात नही मानी तो वे आपको अपने प्लेटफॉर्म से हटा देंगे।"


उन्होंने आगे कहा कि कोई भी प्लेटफॉर्म हो इससे फर्क नहीं पड़ता लेकिन उन्हें भारतीय आईटी नियमों का पालन करना ही पड़ेगा और इसमें किसी किस्म का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Jun 2021, 4:33 PM