मेघालय में दिखा BJP का असली चाल, चरित्र और चेहरा, जिसे बताया भ्रष्टाचारी, उसी के साथ बना रही सरकारः कांग्रेस

कांग्रेस ने बीजेपी के राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने के आरोपों पर बीजेपी को घेरा और उन मुद्दों पर संसद में चर्चा कराने की चुनौती दी। उन्होंने विदेश में पीएम मोदी के दिए बयानों का जिक्र करते हुए पूछा कि क्या तब वो देश का मान बढ़ा रहे थे।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने मेघालय में बीजेपी के कोनराड संगमा की एनपीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने पर बीजेपी पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी चुनाव प्रचार के दौरान भ्रष्टाचार के बारे में बात करते हैं और चुनाव बाद उन्हीं ‘भ्रष्टाचारियों’ के साथ मिलकर सरकार बनाते हैं, यही इनका असली चाल, चरित्र और चेहरा है।

कांग्रेस प्रवक्ता श्रीनेत और मेघालय कांग्रेस प्रमुख विन्सेंट पाला ने सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि बीजेपी सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है, इसका उदाहरण मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद देखा जा सकता है। श्रीनेत ने कहा कि मेघालय में चुनाव से पहले पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत बीजेपी के सभी शीर्ष नेताओं ने नेशनल पीपुल्स पार्टी और उसके नेता कोनराड संगमा को भ्रष्टाचार में गले तक डूबा बताया था और भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया था। लेकिन अब बीजेपी उसी एनपीपी के साथ राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तो चुनाव प्रचार में यहां तक कहा था कि मेघालय में सत्तारूढ एनपीपी पर लगे इन सारे संगीन और गंभीर भ्रष्‍टाचार के मामलों की जांच करने के लिए रिटायर्ड सुप्रीम कोर्ट जज की अध्‍यक्षता में एक स्‍पेशल टास्‍क फोर्स बनाया जाएगा। लेकिन अब उसी भ्रष्टाचार में डूबी पार्टी के साथ बीजेपी हाथ मिलाकर सरकार बनाने जा रही है।

मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष विंसेट पाला ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने जो कहा, चुनाव बाद ठीकक उसके उलट कर रही है। बीजेपी ने कहा था कि एनपीपी सबसे भ्रष्ट पार्टी है और अब उसी पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है। पाला ने कहा कि बीजेपी भारत की जनता को इसी तरह बेवकूफ बनाती है, जैसे उसने मेघालय की जनता को बेवकूफ बनाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे प्रदेश के साथ विश्वासघात किया है।


सुप्रिया श्रिनेत ने बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर लगाए जा रहे विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने के आऱोपों पर भी बीजेपी को घेरा और उन मुद्दों पर संसद में चर्चा कराने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जब भी विदेश जाते हैं, चाहे वह मॉस्को गए हों, टोरंटो गए हों, आबूधाबी गए हो, चीन गए हों,दक्षिण कोरिया गए हों या और कहीं भी जाते हैं तो कहते हैं कि देश में 70 साल में कुछ नहीं हुआ। भारत के लोग 2014 से पहले कहते थे कि क्या पाप किया इस देश में पैदा होकर। क्या तब वो देश का मान बढ़ा रहे थे।  क्या यह देश का मान बढाना है या देश का सिर झुकाने का काम है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि राहुल गांधी ने सच बोला है और जो कुछ भी कहा है कांग्रेस उस पर खुली बहस के लिए तैयार है। उन्होंने बीजेपी को इस मुद्दे पर बहस की चुनौती देते हुए कहा  हिम्मत है तो सदन में चर्चा हो जाए और जब राहुल जी अडानी पर बोलें तो आप कांपते हाथों से पानी मत पीजिए, जब महंगाई पर बोलें तो आप लहसुन प्याज नहीं खाते हैं कहकर भागें मत, जब बेरोजगारी पर बोलें तो पकौड़े तलने की बात न करें।


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा राहुल गांधी के बारे में दिए गए बयान पर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा अनुराग ठाकुर नफरत का सहारा लेकर मंत्री बने हैं। अनुराग ठाकुर को किसने ठेका दिया इस देश में हिंसा भड़काने का। वह दिल्ली में नफरती बयान देकर दंगे नहीं भडकाते तो वह आज राज्य मंत्री ही बने रहते। ठाकुर को उनके नफरती बयान के बाद पदोन्नति मिली। उन्हें हमें पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;