भारतीय रेल की सुरक्षा का हाल, चलती ट्रेन में शराबियों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, तंग आकर बुलानी पड़ी पुलिस

बीते रविवार को दिल्ली से इंदौर जा रही एक ट्रेन के एसी फर्स्ट क्लास में शराब पीकर हंगामा करना कुछ नशेड़ियों को भारी पड़ गया और जेल की हवा खानी पड़ी। दरअसल उसी ट्रेन से हुड़दंगियों के बगल वाले कूपे में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी सफर कर रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

ट्रेनों में रात के सफर के दौरान स्लीपर और एसी बोगियों में अक्सर यात्रियों द्वारा शराब पीने की खबरें आती रहती हैं। कई बार ट्रेन के स्टाफ पर भी ऐसे यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के आरोप लगते रहे हैं। इस घिनौनी सच्चाई से बीते रविवार को लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला का भी सामना हो गया। हालांकि, इस बार ट्रेन में शराब पीकर हंगामा करने वाले इन युवकों को ये हरकत भारी पड़ गई और उन्हें हवालात की हवा खानी पड़ी है।

दरअसल रविवार को लोकसभा स्पीकर दिल्ली से इंदौर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास में सफर कर रहे थे। ट्रेन के दिल्ली से खुलते ही उनके बगल की कोच में कुछ लोगों ने शराब पार्टी शुरू कर दी। शराब पीने के थोड़ी देर बाद ये युवक हंगामा करने लगे, जिससे दूसरे यात्रियों के साथ ही लोकसभा स्पीकर को भी परेशानी होने लगी। हंगामा बर्दाश्त के बाहर होने पर लोकसभा स्पीकर ने अपने पीए राघवेंद्र को युवकों को समझाने भेजा, लेकिन हुड़दंगी उल्टा उनसे ही उलझ पड़े। हुड़दंग बढ़ता देख लोकसभा स्पीकर के पीए ने रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दे दी।

इसके बाद देर रात करीब 1 बजे ट्रेन के मथुरा पहुंचते ही आरपीएफ और जीआरपी ने दबिश देकर लोकसभा स्पीकर के बगल वाले कूपे में शराब पीकर बैठे पांच युवकों को हिरासत में ले लिया। आरपीएफ अधिकारियों ने उस कूपे से शराब की बोतलों के साथ नमकीन, ग्लास और कोल्ड ड्रिंक बरामद की। इसके बाद आरपीएफ ने पांचों युवकों को ट्रेन में शराब पीने और हुड़दंग करने की धाराओं में गिरफ्तार कर लिया।

लोकप्रिय