उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 37,238 केस, बीजेपी विधायक का निधन, कुल 196 मौत

औरैया विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक रमेश चंद्र दिवाकर को चार दिन पहले मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पिछले दो दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। दिवाकर के निधन पर सीएमयोगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

फोटो सौजन्यः अमर उजाला
फोटो सौजन्यः अमर उजाला
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के मामलों ने पूरे उत्तर प्रदेश में कोहराम मचा रखा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 37,238 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 196 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई, जिनमें औरैया से बीजेपी विधायक रमेश चंद्र दिवाकर का भी नाम शामिल है, जिन्होंने मेरठ के एक अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ दिया।

औरैया विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले 56 वर्षीय रमेश चंद्र दिवाकर को चार दिन पहले मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पिछले दो दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। दिवाकर के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।


वहीं, राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो यहां भी आज 5,682 नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार तक प्रदेश में 2,25,236 सैंपलों की जांच की जा चुकी है और अब तक कुल 3,93,00,000 सैंपल जांचे गए हैं।

इससे पहले गुरुवार शाम को आए आंकड़ों में 24 घंटे में प्रदेश में 34379 नए कोरोना संक्रमित मिले थे, जबकि 195 लोगों की मौत दर्ज हुई थी, जो कि अब तक का एक रिकॉर्ड है। हालांकि, राज्य के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दावा किया कि पिछले 24 घंटे में 16514 लोग डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं, जो कि राहत की बात है। प्रदेश में अब तक 10 हजार से ज्यादा मौतें कोरोना के कारण हुई हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia